विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: राहुल ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना, बोले-भाजपा सरकार ने तोड़े भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड

MP Assembly Election 2023: राहुल ने कहा कि महाकाल लोक गलियारा, मध्याह्न भोजन, व्यापम, सबसे बड़े घोटाले हैं, जिसने एक करोड़ से अधिक युवाओं को नुकसान पहुंचाया और 40 लोगों की जान ले ली. इसके अलावा पटवारी घोटाला, एमबीबीएस सीटों की बिक्री की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चौहान सरकार की कोई जांच नहीं कराई. कोई आयकर, कोई सीबीआई और कोई ईडी उन की जांच नहीं करता है.

Read Time: 5 min
MP Election 2023: राहुल ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना, बोले-भाजपा सरकार ने तोड़े भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के बेटे के कथित वीडियो और सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के नेतृत्व वाली सरकार से संबंधित अन्य आरोपों का हवाला देते हुए दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

दरअसल, इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे कथित तौर पर करोड़ों रुपये के वित्तीय लेनदेन के बारे में बात करते सुने जा सकते हैं. इस मुद्दे को कांग्रेस ने लपक लिया है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजधानी भोपाल के नरेला में सोमवार को गांधी ने सवाल किया कि ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आईटी (आयकर विभाग) ने इन मामलों में जांच क्यों शुरू नहीं की है.

केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का मुद्दा उठाया

गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उनके एक मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर हैं और यह वीडियो उनके बेटे का है. वह कह रहे हैं कि 10 करोड़ रुपये इधर जाएंगे, 20 करोड़ रुपये उधर जाएंगे, 100 करोड़ रुपये बैंक के खाते में डाल दिए जाएंगे. वह किसके पैसे की बात कर रहे हैं? यह जनता का पैसा है. उन्होंने दावा किया कि उनके सभी मंत्री और मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में शामिल हैं.

शिवराज सरकार के भ्रष्टाचारों को भी किया उजागर

राहुल ने कहा कि महाकाल लोक गलियारा, मध्याह्न भोजन, व्यापम जैसे बड़े घोटाले हुए हैं, जिसने एक करोड़ से अधिक युवाओं को नुकसान पहुंचाया और 40 लोगों की जान ले ली.

राहुल ने कहा कि महाकाल लोक गलियारा, मध्याह्न भोजन, व्यापम जैसे बड़े घोटाले हुए हैं, जिसने एक करोड़ से अधिक युवाओं को नुकसान पहुंचाया और 40 लोगों की जान ले ली. इसके अलावा पटवारी घोटाला, एमबीबीएस सीटों की बिक्री की, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चौहान सरकार की कोई जांच नहीं कराई. कोई आयकर, कोई सीबीआई और कोई ईडी उन की जांच नहीं करता है.

पीएम मोदी के वादों और दावों की दिलाई याद

प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए  राहुल ने पूछा कि क्या लोगों को उनके खातों में 15 लाख रुपये मिले हैं, क्या नोटबंदी के बाद काला धन खत्म हो गया और क्या नागरिकों द्वारा थालियां बजाने और मोबाइल फोन के टॉर्च जलाने के बाद कोविड-19 पर अंकुश लगा था. गांधी ने राज्य और केंद्र की भाजपा सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने वे दिन भी देखे हैं, जब लोग दवाओं, ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी के कारण जूझ रहे थे. कोविड-19 महामारी में मप्र में लाखों लोग मर गए. यह उनकी राजनीति है.

जनता किए ये वादे

गांधी ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर 100 यूनिट बिजली मुफ्त और 200 यूनिट आधी दर पर मिलेगी. 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर, लड़की के जन्म से लेकर शादी तक उसके खाते में 2.5 लाख रुपये जमा करेगी, कृषि ऋण माफ करेगी और गेहूं के लिए 2,600 रुपये और धान के लिए 2,500 रुपये एमएसपी देंगें. गांधी ने यह भी कहा कि 27 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का काम शुरू करने के बाद भाजपा ने मार्च 2020 में ‘‘बड़े उद्योगपतियों'' की मदद से कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को गिरा दिया था.

रोड शो में भी लिया  हिस्सा

राहुल गांधी ने पुराने भोपाल क्षेत्र में इमामी गेट से काली मंदिर चौराहे तक एक रोड शो में भी हिस्सा लिया. दिन की शुरुआत में नीमच में एक रैली में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश देश की भ्रष्टाचार की राजधानी है.

ये भी पढ़ें- राजगढ़ जिले के मतदाताओं को "हौसला" देने के बजाए "डरा" रहे उम्मीदवार, जानिए पूरा मामला 
 

जाति जनगणना कराने का भी किया वादा

राहुल ने केंद्र और राज्यों में कांग्रेस के सत्ता में आने पर जाति जनगणना कराने का भी वादा किया और विश्वास जताया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी.



हरदा में गांधी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के कथित वीडियो के बारे में बात की और कहा कि यह बातचीत ‘‘किसानों, गरीबों और मजदूरों का पैसा बिना छुपाए, बिना डरे, खुलेआम वीडियो कॉल पर चोरी करने'' के बारे में थी. केंद्रीय मंत्री के बेटे ने दावा किया है कि वीडियो फर्जी है और इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें- MP Election 1990: जब पहली बार MP में ढहा कांग्रेस का किला, 1990 में BJP को मिली छप्पर फाड़ जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close