विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस की विचारधारा आदिवासी विरोधी... सीधी में बोले पीएम मोदी- इन्होंने किया गरीबों का शोषण

पीएम मोदी सीधी संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्रों के बीजेपी प्रत्याशियों (BJP Candidate in Sidhi) के पक्ष चुनाव प्रचार करने सीधी आए थे. उन्होंने संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 5 min
कांग्रेस की विचारधारा आदिवासी विरोधी... सीधी में बोले पीएम मोदी- इन्होंने किया गरीबों का शोषण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास का विरोध किया है.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज मंगलवार को सीधी विधानसभा क्षेत्र (Sidhi Assembly Seat) के मड़रिया बाईपास में रैली की. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश-प्रदेश का विकास नहीं किया है, हमेशा गरीबों का शोषण किया है. इनकी विचारधारा हरिजन, आदिवासी और पिछड़ों की विरोधी है. इसलिए जहां से कांग्रेस एक बार गई तो फिर से वापस नहीं आ पाई है.

पीएम मोदी सीधी संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्रों के बीजेपी प्रत्याशियों (BJP Candidate in Sidhi) के पक्ष चुनाव प्रचार करने सीधी आए थे. उन्होंने संबोधन के दौरान सीधी जिले के प्रसिद्ध घोघरा देवी को प्रणाम करते हुए उपस्थित सभी जनता जनार्दन को प्रणाम किया. उन्होंने कहा एमपी के मन में मोदी है और मोदी के मन में एमपी है. प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि हम मोदी के साथ रहेंगे. 

कांग्रेस ने हमेशा किया विकास का विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास का विरोध किया है, लेकिन उस विरोध का परवाह किए बिना आप सबके कल्याण के लिए उत्थान के लिए हर समय कार्य कर रहा हूं. उन्होंने कहा, विंध्य क्षेत्र में भी कई विकास कार्य हो रहे हैं. रीवा में एयरपोर्ट का निर्माण होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही सोलर प्लांट के चलते रीवा का पूरे एशिया में नाम हुआ है. सिक्स लेन टनल सहित ऐसे अनेकों कार्य हुए हैं जो विकास की कड़ी में शामिल हैं.

कांग्रेस आएगी तो सभी योजनाएं हो जाएंगी बंद

पीएम मोदी ने कहा कि हरिजन, आदिवासी और पिछड़ों के लिए कांग्रेस ने कोई ऐसी योजना नहीं बनाई, जिससे उनका उत्थान हो सके. केंद्र सरकार द्वारा कोरोना काल में राहत दी गई. आयुष्मान कार्ड के तहत हर किसी की निशुल्क दवाई हुई और खाद्यान्न के लिए आगामी 5 साल तक गरीबों को निशुल्क खाद्यान्न देने की योजना शुरू की गई है. गैस सिलेंडर के दाम कम कर दिए गए हैं, लाडली बहनों को समृद्ध बनाने के लिए उनके खाते में पैसे डाले जा रहे हैं, किसानों को भी पीएम सम्मान निधि के तहत राशि दी जा रही है. इसलिए भाजपा सभी के लिए जरूरी है यदि कांग्रेस आ गई तो सभी योजनाएं बंद हो जाएंगी.

MP में कपड़ा फाड़ने की चल रही है राजनीति

पीएम मोदी ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथा निशाना साधते हुए कहा, "मध्य प्रदेश कांग्रेस में तो कपड़ा फाड़ने की राजनीति चल रही है. मध्य प्रदेश के दो नेता एक-दूसरे के कपड़े फड़वाने में लगे हुए हैं. ये कपड़े इसलिए फड़वा रहे हैं ताकि उनके बेटे राजनीति में सेट हो जाएं और मध्य प्रदेश में उनका एकाधिकार हो जाए, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है मध्य प्रदेश की जनता कभी भी कांग्रेस को मौका नहीं देगी, भाजपा की योजनाएं जनता के समग्र विकास की योजनाएं हैं, इसलिए आप सभी से अपील है कि इस चुनाव में भाजपा को चुनें. जिससे विकास की गाड़ी आगे बढ़ती रहे."

मोदी को गाली देते हैं कांग्रेस के लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन दिनों कांग्रेस के लोग मोदी को गाली देते हैं. ऐसे में वे पूरे ओबीसी समाज को गालियां दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने की बात आई तो कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया. आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस आदिवासियों को कितना महत्व देती है. बीजेपी ने आदिवासी, हरिजन और पिछड़ों के लिए हमेशा काम किया है और आगे भी करती रहेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा हरिजन, आदिवासी और पिछड़ों की विरोधी है, इसलिए कई ऐसे प्रदेश हैं जहां से कांग्रेस एक बार गई तो फिर से वापस नहीं आ पाई है.

ये भी पढ़ें - 93 साल के शेरसिंह ने पहली बार किया मताधिकार का प्रयोग, अब तक नहीं था वोटर्स लिस्ट में नाम

ये भी पढ़ें - MP में पहली बार घर बैठे वोटिंग: 80+ वोटर्स और दिव्यांगों को सुविधा, भोपाल में घर-घर पहुंचीं चुनाव आयोग की टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close