विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

MP Election 2023: मंत्री गोविंद सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, कांग्रेस ने की चुनाव पर रोक लगाने की मांग

MP Assembly Election 2023: आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत के बाद सागर की सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. मंत्री गोविंद का एक वीडियो सामने आने के बाद  शिकायत दर्ज कराई है.

Read Time: 5 min
MP Election 2023: मंत्री गोविंद सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, कांग्रेस ने की चुनाव पर रोक लगाने की मांग

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत (Govind Singh) के खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने आक्रामक रुख इख्तियार कर लिया है.  कांग्रेस ने राजपूत के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग की है. 

चुनाव जीतने के लिए प्रलोभन देने का आरोप

पार्टी की नेता शोभा ओझा ने वीडियो दिखाते हुए दावा किया कि राजपूत ने यह कहा है कि जिन मतदान केंद्रों पर भाजपा को ज्यादा वोट मिलेंगे, उनके प्रभारियों को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे. ओझा ने दावा किया कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद भाजपा के नेता लोगों को प्रलोभन दे रहे हैं. वे किसी भी तरह से चुनाव जीतने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. लेकिन उनको अच्छी तरह पता है कि भाजपा की सरकार जा रही है.

 कैलाश विजयवर्गीय को भी बनाया निशाना

ओझा ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश के परिवहन और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि जिस बूथ पर भाजपा को ज्यादा वोट पड़ेगा, उसके बूथ प्रभारियों को 25 लाख रुपये देंगे. एक दूसरे वीडियो में कैलाश विजयवर्गीय ये कहते नजर आए थे कि जिस बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, उस बूथ के प्रभारी को वह 51 हजार रुपये का इनाम देंगे.

कांग्रेस ने की सख्त कार्रवाई की मांग

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार की नींव पर टिकी हुई है. उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि कैलाश विजयवर्गीय और गोविंद सिंह राजपूत जैसे भाजपा के नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. शोभा ओझा ने कहा कि राज्यपाल मंगू भाई पटेल से हम आग्रह करते हैं कि राजपूत को बर्खास्त किया जाए, उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए और उनकी संपत्ति की जांच कराई जाए.

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

इस बीच आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत के बाद सागर की सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. मंत्री गोविंद के खिलाफ एक वीडियो सामने आने के बाद  शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023 : दशहरा में कमलनाथ को याद आए राम-गिनाए कांग्रेस के काम, कन्या पूजा पर शिवराज ने दिग्विजय को घेरा
 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

दरअसल, गोविंद सिंह राजपूत सुरखी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी हैं.  चुनाव में जीत हासिल करने के लिए वे गांव-गांव जाकर जनसंपर्क करने में जुटे हैं. इसी जनसंपर्क के दौरान सुर्खी विधानसभा के हिरनखेड़ा गांव में लोगों को भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आप अपना वोट खराब न करें और मुझे वोट दें. वे आगे कहते हुए दिख रहे हैं कि हमने घोषणा की है कि जिस पोलिंग बूथ पर भाजपा को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे. उसके प्रभारी को 25 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत का वीडियो वायरल होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी को ईमेल से शिकायत की गई. इसके साथ ही व्हाट्सएप पर वीडियो भी उपलब्ध कराया गया. जिसके बाद उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस ने की चुनाव पर रोक लगाने की मांग

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी. इस बीच दोनों पार्टियों ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. दोनों ही पार्टी प्रदेश के जनादेश को अपने पक्ष में करने के लिए एक दूसरे के खिलाफ जमकर वार-पलटवार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Dussehra में तांत्रिक के जरिए जिन्न से बदलवाने जा रहा था ₹500-1000 के पुराने नोट, पुलिस ने पकड़ा 47 लाख का जखीरा
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close