विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

MP Election 2023: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल बोले, भाजपा शासित राज्यों को मोदी सरकार देती है ज्यादा फंड

Madhya Pradesh Election 2023: पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत' में विश्वास करते हैं और सभी राज्यों का विकास करने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को विकसित राज्य बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'डबल इंजन' सरकार का फायदा यह है कि राज्य को केंद्र से अधिक से अधिक पैसा मिलता है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल बोले, भाजपा शासित राज्यों को मोदी सरकार देती है ज्यादा फंड

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल (Bhupendra Patel) ने मंगलवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रतलाम (Ratlam) जिले के धामनोद में भाजपा (BJP) प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए राज्य में फिर से भाजपा की सरकार (BJP Government) बनाने की अपील की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ''डबल इंजन'' सरकार का लाभ यह है कि संबंधित राज्य को केंद्र से अधिक धन मिलता है, जिसका उपयोग विकासात्मक गतिविधियों के लिए किया जाता है. 

पटेल चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के धामनोद में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत' में विश्वास करते हैं और सभी राज्यों का विकास करने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को विकसित राज्य बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'डबल इंजन' सरकार का फायदा यह है कि राज्य को केंद्र से अधिक से अधिक पैसा मिलता है, जिससे हर गांव में पीने का पानी और बिजली पहुंचाई जा सकती है और अच्छी सड़कें बन सकती हैं.

पटेल ने गिनाई शिवराज की उपलब्धि

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मेडिकल कॉलेज की संख्या पांच से बढ़ाकर 25 कर दी है, जिससे राज्य भर में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने के लिए डॉक्टर तैयार होंगे. पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बीमारू से 'बेमिसाल' राज्य बन गया है.

ये भी पढ़ेंः PM के पास किसानों के लिए नहीं पैसे, नए संसद पर खर्च किए 20 हजार करोड़, बालोद में प्रियंका गांधी
 

राज्य का बजट बढ़ा

उन्होंने कहा कि राज्य का बजट 23,000 करोड़ रुपए से बढ़कर तीन लाख करोड़ रुपये हो गया है, जबकि प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 1.40 लाख रुपए हो गई, जो भाजपा सरकार के रहते ही संभव हुआ है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और तीन दिसंबर को मतगणना होगी. 

ये भी पढ़ेंः पहले चरण में 20 सीटों पर हुआ 74 फीसदी मतदान, 2018 में भी बीजापुर में पड़े थे सबसे कम वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close