विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

"शिवराज कहूं या ठगराज, सूबे को कर दिया चौपट": कमलनाथ का BJP पर हमला

Madhya Pradesh Assembly Elections: कमलनाथ (Kamalnath) सोमवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) ज़िले में आए थे. यहां पर कांग्रेस (Congress) उम्मीदवारों की नामांकन रैली का आयोजन किया गया था. इस रैली के दौरान कमलनाथ ने जमकर भाजपा (BJP) पर निशाना साधा. उन्होंने चौहान पर झूठी घोषणाओं का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच महीनों में मुख्यमंत्री की 'झूठ बोलने की मशीन' दोगुनी रफ्तार से चल रही है.

Read Time: 3 min
कमलनाथ (फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को विधनसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर प्रमुख पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज़ कर दी है. इसी कड़ी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज़ हो गया है. सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जमकर घेरा. कमलनाथ ने BJP पर भ्रष्टाचारी और घूसखोरी का आरोप लगाया. कमलनाथ ने कहा कि राज्य में बड़े ज़मींदार भी रिश्वत देकर  गरीबी रेखा से नीचे की सूची में शामिल हो सकते है. 

"भाजपा के शासन में 50 एकड़ जमीन का मालिक भी घूस देकर गरीबी रेखा से नीचे की लिस्ट में जगह ले सकता है"- कमलनाथ 

मिली जानकारी के मुताबिक,  कमलनाथ सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर ज़िले में आए. यहां पर कांग्रेस उम्मीदवारों की नामांकन रैली का आयोजन किया गया. इस रैली के दौरान कमलनाथ ने जमकर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने चौहान पर झूठी घोषणाओं का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच महीनों में मुख्यमंत्री की 'झूठ बोलने की मशीन' दोगुनी रफ्तार से चल रही है. कमलनाथ ने यह दावा भी किया कि सूबे में एक करोड़ नौजवान अभी भी बेरोजगार हैं.

ये भी पढ़ेंः Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमत पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP सरकारों को लेकर कही ये बड़ी बात

सूबे में भ्रष्टाचार की व्यवस्था बना दी गई है-पैसे दो, काम लो. कल मैं रायसेन और विदिशा में था. मुझे वहां बताया गया कि भ्रष्टाचार इस हद तक पहुंच गया है कि कोई व्यक्ति 50 एकड़ जमीन का मालिक होने पर भी पैसे देकर गरीबी रेखा से नीचे की सूची में अपना नाम लिखवा सकता है.

कमलनाथ 

पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश


कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा,‘‘शिवराज कहूं या ठगराज, इन्होंने पिछले 18 सालों में किस तरह हमारे प्रदेश को ठगा है. शिक्षा, स्वास्थ्य या निवेश हो, इन्होंने सब कुछ चौपट कर दिया है और मध्यप्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया है.'' कांग्रेस उम्मीदवारों की नामांकन रैली में पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग भी शामिल हुए. वडिंग ने 1984 के सिख विरोधी दंगों का जिक्र किए बगैर कहा कि भाजपा द्वारा कमलनाथ के खिलाफ दुष्प्रचार किया जाता है कि उन्होंने सिखों पर अत्याचार किया था. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के साथियों को कमलनाथ से डर लगने लगा है. इसलिए वे (भाजपा) दुष्प्रचार करते हैं. 

ये भी पढ़ें- MP Election : शिवराज हैं धोनी और विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या... राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का तंज
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close