विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमत पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP सरकारों को लेकर कही ये बड़ी बात

Onion Price Today: नायक ने कहा कि जहां लोग महंगाई का दंश झेल रहे हैं. वहीं, इससे किसानों को कोई फायदा नहीं हो रहा है. शाजापुर जिले में कृषक दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज बेच रहे हैं और यहां पर प्याज 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है.

Read Time: 3 min
Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमत पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP सरकारों को लेकर कही ये बड़ी बात

Onion News: चुनावी मौसम में प्याज की बढ़ती कीमत (Onion Price Hike) ने विपक्ष को बैठे-बैठाए जनता से जुड़ा एक बड़ा मुद्दा थमा दिया है. वहीं, इसे लेकर भाजपा (BJP) असहज स्थिति का सामना कर रही है. प्याज की कीमत में अचानक आई उछाल के बाद कांग्रेस (Congress) नेताओं ने प्याज (The Onion) की माला पहन कर केंद्र और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  की भाजपा सरकारों (BJP Governments) पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने प्याज के बढ़ते दामों को लेकर के खिलाफ प्याज की माला पहनकर प्रदर्शन किया. उन्होंने प्याज के बढ़ते दाम से लोगों को हो रही परेशानियों को लेकर केंद्र और मध्य प्रदेश की भाजपा सरकारों को निशाने पर लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

टमाटर के बाद अब प्याज ने लोगों को रुलाया

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्याज के दाम बढ़कर 80 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. कुछ दिन पहले टमाटर का भाव 200-250 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हमें बताना चाहिए कि प्याज का मूल्य लोगों के लिए परेशानी क्यों खड़ा कर रहा है.

मुख्यमंत्री पर लगाया सोने का आरोप

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में मध्य प्रदेश में गेहूं के आटे का दाम 35 प्रतिशत बढ़ गया है. खाद्य तेल की कीमत में पिछले तीन सालों में दोगुनी की वृद्धि हुई है. दूध, घी और पनीर पर वस्तु एवं सेवा कर (GST) लगा दिया गया, लेकिन मुख्यमंत्री चौहान आम लोगों पर असर डालने वाली ऐसी बातों को लेकर बिल्कुल गहरी निद्रा में हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की सियासत में नया ट्विस्ट! चुनाव में ओवैसी ने मारी एंट्री, बागी कांग्रेस नेता को दिया टिकट
 

"किसान और उपभोक्ता दोनों से लूट"

नायक ने कहा कि जहां लोग महंगाई का दंश झेल रहे हैं. वहीं, इससे किसानों को कोई फायदा नहीं हो रहा है. शाजापुर जिले में कृषक दो रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज बेच रहे हैं और यहां पर प्याज 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहा है.

गौरतलब है कि प्याज राजनीतिक रूप से बहुत ही संवेदनशील माना जाता है. प्याज की बढ़ती कीमत पहले भी दिल्ली में भाजपा को रुला चुका है. लिहाजा, मध्य प्रदेश के इस चुनाव में भी प्याज की बढ़ती कीमत का असर देखने मिलने की संभावना जताई जा रही है. यही वजह है कि कांग्रेस ने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लपक लिया है. 

ये भी पढ़ें- MP Election : शिवराज हैं धोनी और विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या... राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close