विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 19, 2023

MP Election: खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, इंसाफ मिलने तक नहीं हटने का किया ऐलान

MP Assembly Election 2023: राजनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के ड्राइवर सलमान की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें भाजपा प्रत्याशी भी शामिल हैं. इस हत्या कांड के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शनिवार 18 नवंबर को मृतक सलमान के घर खजुराहो पहुंचे.

Read Time: 5 mins
MP Election: खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, इंसाफ मिलने तक नहीं हटने का किया ऐलान

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) जिले की राजनगर सीट (Rajnagar Constituency) पर हुई कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या से प्रदेश की राजनीति गरा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने खजुराहो थाने (Khajuraho Police Station) के बाहर धरना देकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंसाफ मिलने तक वह धरने पर बैठे रहेंगे.

सिंह नवे कहा कि जरूरत पड़ी तो प्रदेश के कार्यकर्ताओं को भी धरने पर बुलाया जाएगा. दिग्विजय सिंह के इस कदम से पुलिस प्रशासन भारी दबाव में है. इस घटना के बाद से थाना प्रभारी की ओर से आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है. हालांकि, वे अब भी फरार हैं.

आपको बता दें कि राजनगर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के ड्राइवर सलमान की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें भाजपा प्रत्याशी भी शामिल हैं. इस हत्या कांड के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह शनिवार 18 नवंबर को मृतक सलमान के घर खजुराहो पहुंचे. यहां उन्होंने परिवारजनों को ढांढस बंधाया. उन्होंने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. इसके बाद थाने पहुंचकर धरना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि जब तक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती, यहां से नहीं हटूंगा.

ये नेता हैं धरने पर

दिग्विजय के साथ उनकी पत्नी अमृता, छतरपुर कांग्रेस प्रत्याशी आलोक चतुर्वेदी, महाराजपुर कांग्रेस प्रत्याशी नीरज दीक्षित और राज नगर कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा समेत कांग्रेस के छतरपुर जिले के कांग्रेस के अध्यक्ष एवं अनेक पद अधिकारी भी कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. बाकायदा थाने के सामने टेंट लगाया गया है. रात में दिग्विजय सिंह समर्थकों के साथ थाने के सामने ही बिस्तर लगाकर सो गए.

सलमान के घर पर हुई बात

इससे पहले उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ता को न्याय दिलाकर रहूंगा. मैं उनके परिवार के साथ हर समय हूं. राजनगर सीट से कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा के साथी सलमान खान की वोटिंग वाले दिन (17 नवंबर) को गाड़ी से कुचल कर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटेरिया समेत 20 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था. फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं.

दिग्विजय सिंह क्या बोले

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिलता है, तो पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं को यहां बुलाना पड़ेगा, तो ये भी करूंगा, लेकिन इंसाफ मिलने के बाद ही उठूंगा.  थाने पर धरना दे रहे दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे मृतक के घर पर बैठे-बैठे 5 घंटे हो गए. जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, तो मजबूरी में मुझे थाने के सामने आकर बैठना पड़ा. अगर गिरफ्तारी नहीं होती है, तो मुझे मजबूरन प्रदेश के कार्यकर्ताओं को यहां बुलाना पड़ेगा. दिग्विजय ने कहा कि यदि कोई और होता, तो मकान गिरा दिए जाते. मैं पीड़ित परिवार के साथ कल भी था, आज भी हूं और आगे भी रहूंगा. इसमें सबसे पहले गिरफ्तारी की जाए और पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. दिग्विजय सिंह ने मृतक के परिवार को गोद लेने की भी बात कही.

ये भी पढ़ें- CG News : छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM टीएस सिंह देव का ऐलान, राजनीति में रहेंगे सक्रिय लेकिन अब नहीं लड़ेंगे चुनाव
 

पुलिस दे रही है ये दलील

वहीं, खजुराहो थाना प्रभारी संदीप खरे का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है. कोई भी आरोपी न घर पर है, न दूसरे ठिकाने पर हैं. पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

वीडी शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी का किया बचाव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा प्रत्याशी का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव को प्रभावित करने की साजिश है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि सामान्य तौर पर झड़प हुई थी. खुद कमलनाथ  कह रहे है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. इसके बाद भी भाजपा प्रत्याशी के ऊपर एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि ये घटना ऐसे वक्त में घटी थी, जब मतदान के 2 घंटे बचे थे, यह केवल चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया. उन्होंने कहा कि हमने चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन को शिकायत की है.

ये भी पढ़ेंः MP Weather News: बदलने लगा हवाओं का रुख, बढ़ने लगी ठंड, एमपी के तापमान में गिरावट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Drug Mafia: नशे की खेप पर पुलिस का छापा, 7200 बॉटल कफ सिरप बरामद, एक गिरफ्तार, 3 फरार
MP Election: खजुराहो थाने के सामने धरने पर बैठे दिग्विजय सिंह, इंसाफ मिलने तक नहीं हटने का किया ऐलान
Vande Metro will soon be available to go to Ujjain Chief Minister Dr Mohan Yadav announced
Next Article
Vande Metro: जल्द मिलने वाली है Ujjain जाने के लिए वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम डॉ.यादव ने किया ऐलान
Close
;