विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस ने ED से की केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे के वीडियो की जांच की मांग, PM व CM की चुप्पी पर उठाए सवाल

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्पष्टीकरण दें या इसे खारिज करें. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह माना जाएगा कि इसमें उनका संरक्षण और संलिप्तता है. नायक ने आरोप लगाया कि मंत्री के बेटे 500 करोड़ रुपये का सौदा कर रहे थे. उन्होंने दावा किया कि उनका आत्मविश्वास (वीडियो में) इंगित करता है कि इसके पीछे कोई है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस ने ED से की केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे के वीडियो की जांच की मांग, PM व CM की चुप्पी पर उठाए सवाल

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के बेटे का एक कथित वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस (Congress) ने सख्त रुख अपना लिया है. कांग्रेस ने सोमवार को एक कथित वीडियो का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर के बेटे पर 500 करोड़ रुपए के सौदे का आरोप लगाया. इसके साथ ही पार्टी ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से मामले की स्वत: संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्डरिंग (Money laundering) की जांच की मांग की.

वीडियो दिखाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक (Ragini Nayak) ने कहा कि ‘50 प्रतिशत कमीशन' मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार का पर्याय बन गया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भ्रष्टाचार के इतने बड़े मामले पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए. ईडी को स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए और मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज करना चाहिए.

500 करोड़ रुपए के सौदे का लगाया आरोप

रागिनी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्पष्टीकरण दें, या इसे खारिज करें. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह माना जाएगा कि इसमें उनका संरक्षण और संलिप्तता है. 

ये भी पढ़ें- राजगढ़ जिले के मतदाताओं को "हौसला" देने के बजाए "डरा" रहे उम्मीदवार, जानिए पूरा मामला 
 

मंत्री ने बताया फर्जी बात

वीडियो के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री तोमर ने ग्वालियर में पत्रकारों से कहा था हमें फर्जी बातों पर समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. तोमर के बयान के बारे में पूछे जाने पर नायक ने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की जानी चाहिए कि क्या वीडियो फर्जी है. उन्होंने कहा कि अगर वीडियो फर्जी है, तो यह पता लगाया जाना चाहिए कि केंद्रीय मंत्री के बेटे को कौन बदनाम कर रहा है. केंद्रीय मंत्री के बेटे ने पहले दावा किया था कि वीडियो फर्जी है और इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- MP Election 1990: जब पहली बार MP में ढहा कांग्रेस का किला, 1990 में BJP को मिली छप्पर फाड़ जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close