विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 12, 2023

Vidisha News: दिवाली पर फूलों की बढ़ी मांग, सजावटी सामानों से पटा बाजार

विदिशा में हर साल की अपेक्षा इस साल पहली दिवाली है जिसमें सबसे अधिक फूलों की डिमांड देखी जा रही है. फूलों के व्यापारियों का मानना है दिवाली के साथ विधानसभा चुनाव भी चल रहे हैं, इसके चलते फूलों की डिमांड बढ़ गई है.

Vidisha News: दिवाली पर फूलों की बढ़ी मांग, सजावटी सामानों से पटा बाजार
विदिशा में दीपावली के दिन फूलों की डिमांड बढ़ गई है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में दीपावली (Deepawali 2023) के दिन फूलों की डिमांड बढ़ गई है. यहां बड़ी संख्या में फूलों की खपत देखने को मिल रही है. फूलों का व्यापार करने वालों के लिए इस साल की दिवाली (Diwali 2023) खुशियों भरी देखने को मिल रही है. हर साल की अपेक्षा इस साल पहली दिवाली है जिसमें सबसे अधिक शहर में फूलों की डिमांड देखी जा रही है. फूलों के व्यापारियों का मानना है दिवाली के साथ विधानसभा चुनाव (Assembly Election) भी चल रहे हैं, इसके चलते फूलों की डिमांड बढ़ गई है.

दिवाली के दिन सभी के घरों और बाजारों में दीपोत्सव की तैयारी चल रही है. ऐसे में सजावटी सामानों से दुकानें भरी पड़ी हैं. इलेक्ट्रॉनिक आइटम की दुकानें रंग बिरंगी रोशनी से जगमगा चुकी हैं.

मंडियों में फूलों की भारी डिमांड

इन सभी सजावटी सामान के अलावा दीपावली पर सबसे खास स्थान फूलों का होता है. विदिशा मंडी में दीपावली के दिन फूलों की काफी डिमांड है. दूर-दूर से व्यापारी यहां फूल बेचने आते हैं. वहीं स्थानीय स्तर पर भी फूलों की खेती की जाती है. सब्जी मंडी आम दिनों में शाम को वीरान रहती है, लेकिन दीपावली के एक दिन पहले का समय ऐसा होता है जब रात के समय भी सब्जी मंडी ग्राहकों और व्यापारियों से भरी नजर आती है. पूरी मंडी में फूलों की खुशबू आती है.

विदिशा में फूलों की खेती कर रहे किसान दुर्गा प्रसाद, फूलों की खेती पर थोड़े मायूस भी नज़र आए. दुर्गा प्रसाद कहते हैं फूलों की खेती की बहुत अच्छी उम्मीद थी लेकिन कम बारिश ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया. वहीं फूलों का व्यापार करने वाले दिलीप कुमार बताते हैं कि शहर के साथ आस-पास के इलाके से भी यहां फूल पहुंचता है. करीब 50 क्विंटल फूल शहर में बिकता है.

ये भी पढ़ें - ग्वालियर में बुंदेलखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में लगी आग, एक बोगी जली

ये भी पढ़ें - ''मोदी सरकार ने घुसपैठ रोककर देश को सुरक्षित बनाया": धार में बोले अमित शाह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता
Vidisha News: दिवाली पर फूलों की बढ़ी मांग, सजावटी सामानों से पटा बाजार
Amarwara By Elections Congress spokesperson Pawan Khera made these serious allegations on MP Government
Next Article
Amarwara By Elections: हार के बाद कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने लगाए ये गंभीर आरोप, बोले-नेताओं ने नहीं, इन्होंने हमें हराया
Close
;