विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: बालाघाट मामले में भाजपा और कांग्रेस में गरमाई सियासत, निशाने पर आए मुख्य सचिव 

Balaghat News: कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इससे बीजेपी घबरा गई है और बीजेपी के इशारों पर ही बालाघाट कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम खुलवाकर पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ की है. उन्होंने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत की है. इस मामले में जांच की जाए और बालाघाट कलेक्टर को हटाया जाए. 

Read Time: 4 min
MP Election 2023: बालाघाट मामले में भाजपा और कांग्रेस में गरमाई सियासत, निशाने पर आए मुख्य सचिव 

 Madhya Pradesh Assembly Election 2023: बालाघाट के स्ट्रांग रूम से पोस्टल बैलट पेपर के बंडल बनाने का वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने जहां हार के डर से भाजपा पर अधिकारियों के जरिए हेराफेरी का आरोप लगाया है. वहीं, भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस चुनाव में हार देखकर अधिकारियों पर अपना रौब दिखाने लगी है. 

इस बीच कांग्रेस ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को हटाने कांग तेज कर दी है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने चुनाव आयोग से तत्काल सीएस को हटाने की मांग की है. उन्होंने बालाघाट में डाक मत पत्रों में कथित हेर फेर के चलते उन्होंने मुख्य सचिव की भूमिका पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इनके रहते निष्पक्ष मतगणना संभव नहीं है. 

कांग्रेस ने बताया भाजपा की मिलिभगत

कांग्रेस ने इस पूरे मामले को उठाते हुए निर्वाचन आयोग से जांच की मांग की है. साथ ही आरोप लगाया है कि अधिकारियों की मिलीभगत बीजेपी के साथ है. इस मामले पर कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कहा है कि यह सब काम बीजेपी के इशारों पर हो रहा है. मध्य प्रदेश में कर्मचारी बीजेपी सरकार से नाराज है और ओल्ड पेंशन स्कीम के चलते कांग्रेस की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. पोस्टल बैलेट से कर्मचारियों ने ही वोटिंग की है. लिहाजा, हमें उम्मीद है कि यह कांग्रेस के पक्ष में हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि इससे बीजेपी घबरा गई है और बीजेपी के इशारों पर ही बालाघाट कलेक्टर ने स्ट्रांग रूम खुलवाकर पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ की है. उन्होंने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत की है. इस मामले में जांच की जाए और बालाघाट कलेक्टर को हटाया जाए. 

भाजपा नेता बोले, कांग्रेस को सता रहा हार का डर

वहीं, इन तमाम आरोपों पर बीजेपी का कहना है कि जब भी कांग्रेस चुनाव हारती है, तो वह अधिकारियों पर अपना रौब दिखाने लगती है और दबाव बनाने लगती है. बीजेपी प्रवक्ता हितेश बाजपेयी ने कहा कि हमें तो यह भी आशंका है कि कांग्रेस के नेता ही गड़बड़ी कर सकते हैं. वैसे भी यह मामला राजनीति नहीं है, निर्वाचन आयोग का विषय है पर कांग्रेस का इस तरह का रवैया दुर्भाग्यपूर्ण है.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नतीजों से पहले नाराज नेताओं को कर रही मनाने की कोशिश, अपनाया ये प्लान!
 

नेता प्रतिपक्ष ने सीएस को हटाने की रखी मांग

मध्य प्रदेश के बालाघाट में वक्त से पहले स्ट्रांग रूम से डाक मत पत्रों को खोले जाने पर राज्य का सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है. इस मामले में चुनाव आयोग की ओर से नोडल अधिकारी को निलंबित करने के बाद अब कांग्रेस ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को हटाने कांग तेज कर दी है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने चुनाव आयोग से तत्काल सीएस को हटाने की मांग की है. उन्होंने बालाघाट में डाक मत पत्रों में कथित हेर फेर के चलते उन्होंने मुख्य सचिव की भूमिका पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इनके रहते निष्पक्ष मतगणना संभव नहीं है. 

ये भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश में 17 करोड़ के 8 हजार मीट्रिक टन धान 'गायब' ! जानें कौन-कौन हैं जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close