विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

मध्य प्रदेश की सियासत में नया ट्विस्ट! चुनाव में ओवैसी ने मारी एंट्री, बागी कांग्रेस नेता को दिया टिकट

Election in Madhya Pradesh : हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी की मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एंट्री हो गई है. हालांकि पहले एआईएमआईएम ने एमपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था.

Read Time: 4 min
मध्य प्रदेश की सियासत में नया ट्विस्ट! चुनाव में ओवैसी ने मारी एंट्री, बागी कांग्रेस नेता को दिया टिकट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ओवैसी की एंट्री

MP Election 2023 Candidates : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) में हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) की एंट्री हो गई है. एआईएमआईएम की एंट्री 'मध्य प्रदेश का प्रवेश द्वार' कहे जाने वाले अल्पसंख्यक बहुल बुरहानपुर (Burhanpur) सीट से हुई है. पार्टी ने यहां कांग्रेस (Congress) की ओर से अल्पसंख्यकों को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज पूर्व नेता प्रतिपक्ष नफीस मंशा (Nafees Mansa) को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. महाराष्ट्र के औरंगाबाद से बुरहानपुर पहुंचने पर नफीस मंशा खान का बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने स्वागत किया.

हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी की मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एंट्री हो गई है. हालांकि पहले एआईएमआईएम ने एमपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था. लेकिन कांग्रेस ने जब अल्पसंख्यकों को उनकी हिस्सेदारी के अनुसार टिकट नहीं दिया तो पार्टी ने अपना फैसला बदलते हुए चुनाव के मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया. पार्टी ने इसकी शुरुआत दक्षिणी मध्य प्रदेश के महाराष्ट्र सीमावर्ती अल्पसंख्यक बहुल बुरहानपुर सीट से की है.

यह भी पढ़ें : कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''

'कांग्रेस को जनता सबक सिखाएगी'

एआईएमआईएम ने यहां अल्पसंख्यक वर्ग को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज कांग्रेस के संगठन मंत्री और पूर्व नेता प्रतिपक्ष नफीस मंशा खान को अपना प्रत्याशी बनाया है. नफीस मंशा खान ने कांग्रेस पार्टी के फैसले के खिलाफ शिकायत लेकर भोपाल गए अल्पसंख्यक नेताओं के 'अपमान' के विरोध में यह फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि बुरहानपुर के अल्पसंख्यकों ने 2018 के चुनाव में भी निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह को विधायक बनाया था लेकिन वह भी जनता की कसौटी पर खरे नहीं उतरे. कांग्रेस को बुरहानपुर की जनता सबक सिखाएगी. उन्होंने कहा कि शहर के विकास और मूलभूत समस्याओं को मुद्दा बनाकर वह जनता के बीच जाएंगे. 

बीजेपी की 'बी टीम' होने का आरोप

कांग्रेस से बगावत कर नफीस मंशा खान के एआईएमआईएम में शामिल होने से राजनीति गर्मा गई है.

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रिंकू टांक ने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम बीजेपी की 'बी टीम' है और कांग्रेस को यहां मजबूत होते देख बीजेपी अपनी हार को बचाने के लिए एआईएमआईएम को मैदान में उतार रही है.

चुनाव के समय पार्टी के खिलाफ खुलकर और पर्दे के पीछे अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : MP Election: स्टार प्रचारक नहीं, सनातन विरोधियों की है सूची... कांग्रेस स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट पर BJP का निशाना

बीजेपी ने आरोपों को बताया निराधार

कांग्रेस के आरोप पर बीजेपी के खंडवा बुरहानपुर क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा कि एआईएमआईएम के बीजेपी की 'बी टीम' होने का कांग्रेस का आरोप निराधार है. संसद से लेकर सड़क तक टीवी मीडिया में एआईएमआईएम ही बीजेपी का सबसे अधिक विरोध करती है. एआईएमआईएम के चुनाव मैदान में आने से बीजेपी को नहीं कांग्रेस को नुकसान होगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close