विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

‘लाड़ली बहना’ योजना को लेकर फर्जी वीडियो फैलाने पर शिकायत दर्ज, कमलनाथ से जुड़ा है मामला

Madhya Pradesh Latest News: वीडियो के माध्यम से मध्यप्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) को लेकर कमलनाथ की आवाज का फर्जी तरीके से इस्तेमाल किया गया है. इस कथित फर्जी वीडियो (Viral Video of Kamalnath) को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ सोमवार को आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक तकनीकी जांच के माध्यम से आरोपी की पहचान की जा रही है. 

‘लाड़ली बहना’ योजना को लेकर फर्जी वीडियो फैलाने पर शिकायत दर्ज, कमलनाथ से जुड़ा है मामला
वीडियो में कमलनाथ की आवाज का फर्जी तरीके से इस्तेमाल किया गया है. (फाइल फोटो)
इंदौर:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) की आवाज का कथित वीडियो वायरल है. इस वीडियो के माध्यम से मध्यप्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) को लेकर कमलनाथ की आवाज का फर्जी तरीके से इस्तेमाल किया गया है. इस कथित फर्जी वीडियो (Viral Video of Kamalnath) को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ सोमवार को आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक तकनीकी जांच के माध्यम से आरोपी की पहचान की जा रही है. 

प्रदेश कांग्रेस सचिव दर्ज कराई शिकायत

अपराध निरोधक शाखा के अधिकारी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव की शिकायत पर एक मोबाइल नम्बर के धारक के खिलाफ धारा 469 (ख्याति को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जालसाजी), धारा 504 (सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए लोगों को भड़काने की नीयत से किसी व्यक्ति का जान-बूझकर अपमान) और धारा 505 (2) (विभिन्न वर्गों में विद्वेष पैदा करने वाले कथन) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें - शिवराज ने बुधनी से किया नामांकन, कहा- 5 साल में हर बहन को 'लखपति दीदी' बनाऊंगा

वीडियो में कमलनाथ की आवाज का किया गया प्रयोग

शिकायतकर्ता यादव ने कहा कि एक हालिया चुनावी रैली में कमलनाथ के भाषण के वीडियो की आवाज कथित रूप से एडिट कर फर्जी वीडियो तैयार किया गया. जिसमें अज्ञात शख्स कहता सुनाई पड़ रहा है, "हमारी कांग्रेस की सरकार बनेगी, तो हम सबसे पहले लाड़ली बहना योजना बंद करेंगे." यादव ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के तीन ग्रुप में इस फर्जी वीडियो को रविवार 29 अक्टूबर की शाम एक ही मोबाइल नम्बर से शेयर किया गया है.

ये भी पढ़ें - "शिवराज कहूं या ठगराज, सूबे को कर दिया चौपट": कमलनाथ का BJP पर हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिना जानकारी दिए बहू की लाश को फूंक रहे थे ससुराल वाले, सूचना मिलते ही परिजन चिता से खींच लाए शव
‘लाड़ली बहना’ योजना को लेकर फर्जी वीडियो फैलाने पर शिकायत दर्ज, कमलनाथ से जुड़ा है मामला
Plea of ​​the poor farmer was heard recognition of this school was cancelled in the case related to NCERT book and private publication book
Next Article
MP News: सुन ली गई गरीब किसान की गुहार! NCERT Book से जुड़े मामले में इस स्कूल की मान्यता कर दी गई निरस्त
Close
;