विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: एमपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, 18 जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

Madhya Pradesh Weather Report: पिछले दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को चौपट कर दिया है. फसल बर्बाद होने से परेशान किसानों ने सरकार से राहत की मांग की है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से सिंगरौली, मऊगंज, सतना और पन्ना में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जाहिर की है.

Read Time: 3 min
MP Weather News: एमपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, 18 जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश

Madhya Pradesh Ka Mausam: एमपी में बारिश और ओलावृष्टि के बाद एक बार फिर से मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राज्य के 18 जिलों में गरज के साथ एक बार फिर से बारिश हो सकती है. वहीं, एक दर्जन जिलों में घना कोहरा छाए रहने की आशंका भी जाहिर की गई है. इस बीच बुधवार की सुबह जबलपुर शहर में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे (Fog) की वजह से विजिबिलिटी 10 फीट के करीब सिमट गई. वहीं, देर रात कई बार रुक-रुक कर बारिश होती रही. बुधवार को दिन में बदली छाई रहने और बारिश होने की संभावना है.

यहां हो सकती है ओलावृष्टि

पिछले दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई ओलावृष्टि ने किसानों की फसलों को चौपट कर दिया है. फसल बर्बाद होने से परेशान किसानों ने सरकार से राहत की मांग की है. इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से सिंगरौली, मऊगंज, सतना और पन्ना में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जाहिर की है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

वहीं, मौसम विभाग ने शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया कटनी, निवाड़ी और सिंगरौली जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना और पन्ना जिलों में भी मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जारी की है.

ऐसा रहा तापमान

प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस पिपरसमा शिवपुरी में दर्ज किया गया.

छत्तीसगढ़ में भी हो सकती है बूंदाबांदी

महाराष्ट्र के विदर्भ के ऊपर बने चक्रवात की वजह से छत्तीसगढ़ के मौसम में भी उलटफेर देखने को मिल रहा है. एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को प्रदेश में कई जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिली थी. इसके साथ ही मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश की संभावना जताई है. 

बारिश और ओलावृष्टि से फसलें चौपट

छतरपुर जिले में मंगलवार की रात हुई हो ओलावृष्टि की वजह से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. मध्य प्रदेश के मंत्री दिलीप अहिरवार ने ओलावृष्टि का आकलन करने के दिए निर्देश हैं. छतरपुर जिले में असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि से होने वाले नुकसान का आंकलन करने के लिए एसडीएम सहित राजस्व अधिकारियों को फसलों की क्षति का मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके बाद मंगलवार को गौरिहार के ग्राम निबीखेड़ा, कल्याणपुर, घटरा, निधवा पुखरी, चितहरी तथा चंदला के ग्राम बेड़ी, शाहपुर एवं लवकुशनगर के ग्राम बम्हौरी पुरवा, बिन्दुआ पुरवा और नौगांव क्षेत्र के ग्राम दौनी, धीरजपुरा सरदारपुर व हीरापुर का एसडीएम सहित राजस्व अधिकारियों ने फसलों की क्षति का मौके पर जाकर निरीक्षण किया. साथ ही आरआई एवं पटवारियों को मौका स्थल पर फसलों के नुकसान की सर्वे करने के निर्देश दिए, जिससे नुकसान के आकलन के आधार पर नियमानुसार संबंधित कृषक को मुआवजा दिया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close