विज्ञापन
Story ProgressBack

"लोकतंत्र में तानाशाही क्यों"...? पटवारी ने BJP पर दागे 5 सवाल, कहा- VD शर्मा ने नहीं किया कोई विकास 

Khajuraho Lok Sabha Seat: आगामी चुनावों (Lok Sabha Elections) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी हलचल तेज़ है. ऐसे में आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने BJP पार्टी पर जमकर हमला बोला. पटवारी ने BJP से 5 सवालों के जवाब भी मांगे. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

"लोकतंत्र में तानाशाही क्यों"...? पटवारी ने BJP पर दागे 5 सवाल, कहा- VD शर्मा ने नहीं किया कोई विकास 
Lok Sabha Elections 2024 : "लोकतंत्र में तानाशाही क्यों"...? पटवारी ने BJP पर दागे 5 सवाल, कहा- VD शर्मा ने नहीं किया कोई विकास 

Lok Sabha Election 2024 : आगामी चुनावों (Lok Sabha Elections) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी हलचल तेज़ है. आज खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) पर इंडिया गठबंधन (INDIA) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव (Meera Deepnarayan Yadav) ने अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद पन्ना के एवर शाइन गार्डन में एक विशाल आम सभा आयोजित की गई. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता जीतू पटवारी, विवेक तनखा समेत कई बड़े नेता पहुंचे और उन्होंने जन सभा को संबोधित किया. बतादें की इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने BJP पार्टी समेत और प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत शर्मा पर जमकर निशाना साधा.

पटवारी के 5 सवाल ? 

VD शर्मा की  खुद की लोकसभा में कोई भी विकास नहीं हुआ है. BJP में अहंकार की परकाष्ठा है. ज़रा BJP ये बताए कि BJP की सरकार होने के बाद भी लोग पलायन क्यों कर रहे हैं. पन्ना में खनिज माफिया बाहर का क्यों और लोकतंत्र में इतनी तानाशाही क्यों? VD शर्मा इन 5 सालों में एक भी गांव नहीं गए.

सपा ने खजुराहो सीट से बदला प्रत्याशी 

जानकारी के लिए बता दें कि सपा ने खजुराहो सीट से बदला है. ऐसे में प्रत्याशी मनोज यादव की जगह मीरा यादव चुनाव लड़ेगी. समाजवादी पार्टी ने खजुराहो लोकसभा से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. मध्य प्रदेश विधानसभा की निवाड़ी की पूर्व विधायक मीरा दीपनारायण यादव को खजुराहो लोकसभा से प्रत्याशी घोषित किया गया है. वहीं, मनोज यादव को समाजवादी पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि 'इंडिया' गठबंधन के तहत डॉ मनोज यादव को प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन अब उम्मीदवार बदलकर सपा ने निवाड़ी की पूर्व विधायक मीरा यादव पत्नी दीप नारायण यादव को टिकट दिया है. बता दें कि इंडिया गठबंधन के तहत मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है. जबकि खजुराहो लोकसभा सीट सपा को दी गई है.

यह भी पढ़ें: MP के 'मुंबई कोठी' से होती है सिंधिया के दिन की शुरुआत, जानिए इस कोठी की खासियत 

खजुराहो सीट पर VD शर्मा vs मीरा यादव 

खजुराहो लोकसभा सीट में समाजवादी पार्टी ने दो दिन पहले यानि की 30 मार्च को डॉक्टर मनोज यादव को लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया था. वहीं, आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टिकट बदल दिया है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने टिकट बदलकर झांसी के कद्दावर नेता दीप नारायण यादव की पत्नी व पूर्व विधायक मीरा यादव को लोकसभा खजुराहो की टिकट दी है. डॉ मनोज यादव को मध्य प्रदेश सपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि 2023 में बिजावर विधानसभा से मनोज यादव को टिकट देने के बाद भी टिकट काट दिया गया था. उसी तरह लोकसभा खजुराहो का टिकट देने के बाद उनका टिकट काटकर मीरा यादव को दिया गया. खजुराहो लोकसभा सीट से BJP के प्रत्याशी वीडी शर्मा चुनावी मैदान में हैं. जो BJP प्रदेश के अध्यक्ष एवं मौजूदा सांसद हैं. जबकि सपा से प्रत्याशी मीरा यादव पूर्व विधायक निवाड़ी एवं दीप नारायण यादव की पत्नी हैं. दीप नारायण यादव झांसी के कद्दावर नेता है और जो गरौठा से दो बार विधायक रह चुके हैं. वहीं, खजुराहो लोकसभा की सभी विधानसभा BJP के खाते में है और खजुराहो लोकसभा BJP का गढ़ माना जाता है. अब देखना होगा कि क्या मीरा यादव BJP प्रदेशाध्यक्ष को कड़ी टक्कर दे पाएंगी.

यह भी पढ़ें : RGPV घोटाले ने पकड़ा ज़ोर, कुलपति समेत फरार 5 आरोपियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस | RGPV Scam

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gwalior: बालिका गृह में फिल्मी स्टाइल में घुसे नकाबपोश, किशोरी को नींद से जगाया और अगवा कर ले गए, CCTV में कैद हुई घटना
"लोकतंत्र में तानाशाही क्यों"...? पटवारी ने BJP पर दागे 5 सवाल, कहा- VD शर्मा ने नहीं किया कोई विकास 
Bhojshala dispute: ASI presented 2000 page report in High Court Indore, next hearing will be on July 22
Next Article
भोजशाला विवादः ASI ने हाई कोर्ट में पेश की 2000 पन्नों की रिपोर्ट, जानें- कितनी मूर्तियां मिलने का है दावा
Close
;