विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election News: खाता फ्रीज होने से सड़क पर आए कांग्रेसी, प्रत्याशी एक वोट के साथ मांग रहे हैं एक नोट

Congrcongress Bank Accounts Blocked: राजधानी भोपाल में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव के साथ सड़कों पर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी उतरे. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों, रेहड़ी वालों और आम लोगों से एक नोट के साथ एक वोट देने की भी अपील की.

Read Time: 4 min
Lok Sabha Election News: खाता फ्रीज होने से सड़क पर आए कांग्रेसी, प्रत्याशी एक वोट के साथ मांग रहे हैं एक नोट

Congress bank account: आयकर की ओर से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का खाता फ्रीज किए जाने के खिलाफ देशभर में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. ऐसे में कार्यकर्ताओं और नेताओं का प्रदर्शन का दौर जारी हैं. वहीं, इसको बेअसर करने के लिए पार्टी ने नई तरकीब निकाली है. इसके तहत पार्टी एक वोट और एक नोट के नारे के साथ आमजन की बीच जा रही है.

इसी कड़ी में राजधानी भोपाल में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव के साथ सड़कों पर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी भी उतरे. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों, रेहड़ी वालों और आम लोगों से एक नोट के साथ एक वोट देने की भी अपील की. इस दौरान एनडीटीवी से बात करते हुए भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे खातों को फ्रीज कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं है. इसलिए हम जनता से पैसे मांग रहे हैं.

ग्वालियर में भी दिया कांग्रेसियों का धरना

कांग्रेस पार्टी के खाते आयकर विभाग द्वारा सीज करने के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रविवार को ग्वालियर के फूलबाग पर धरना दिया. इस धरने के दौरान नेताओं ने जनता से संवाद कर बताया कि तीस साल पहले कोई रिटर्न न भरने पर खाता सीज करने का असली मकसद है मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को चुनाव लड़ने से रोकना, क्योंकि इस बार भाजपा भले ही चार सौ पार का नारा दे रही हो, लेकिन उसे पता है कि जनता हर स्तर पर नाराज है और वह दो सौ का आंकड़ा ही पार नहीं कर पायेगी.

धरने पर पहुंचे संभावित प्रत्याशी

ग्वालियर सीट पर अभी तक कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. ऐसे में संभावित प्रत्याशियों में जो प्रमुख नाम हैं, उनमें से एक पूर्व सांसद राम सेवक सिंह बाबू इस धरने में शामिल हुए. हालांकि, एक अन्य दावेदार पूर्व विधायक प्रवीण पाठक इसमें नहीं पहुंचे. इसके अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- BJP में जाने वाले कांग्रेसियों को कचरा बताने पर जीतू पटवारी का पलटवार, कर्जदार MP सरकार को ऐसे घेरा

यह बोले कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस के लोग धरने पर जन संवाद के माध्यम से अपनी बात रख रहे हैं, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी का अकाउंट फ्रीज़ किया गया है. वह भी एक ऐसे मामले में जो 30 साल पहले कभी कोई रिटर्न नहीं भरा गया होगा. उस पर जुर्माना लगाते हुए 1823 करोड़ रुपये की रिकवरी निकाली गई है. डॉ. शर्मा ने कहा कि अभी तक क्या ये लोग सो रहे थे ? भाजपा का यह षड्यंत्र है कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस का एकाउंट सीज करवा दो, ताकि वो चुनाव नहीं लड़ सके, लेकिन हम बताना चाहते है कि यह कांग्रेस पार्टी है. इंदिरा गांधी की वो पार्टी है, जिसने नारा दिया था आधी रोटी खाएंगे कांग्रेस को वापिस लाएंगे. अब भाजपा के और उनकी सरकार के जो कृत्य है, उनके चलते इस बार ये 200 पार भी नहीं कर पाएंगे, जिस तरह से यह सरकार तानाशाही दिखा रही है. अरविंद केजरीवाल को जबरन जेल में डाला है. पूरा देश देख रहा है कि चुनाव जीतने के लिए ये क्या क्या षड्यंत्र कर रहे हैं. इसका फल इस चुनाव में जनता देने जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Khajuraho Lok Sabha: BJP Vs SP वाली सीट में वीडी शर्मा के सामने होंगे मनोज यादव, जानिए कौन हैं ये समाजवादी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close