विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election में मतदान करने के लिए सतना कलेक्टर ने खास तरीके से की अपील, वायरल हुआ क्षेत्रीय बोली में लिखा पत्र

Satna District Collector: लोकसभा चुनाव का नजदीक आ गया है. जिसको लेकर कई तरह के नवाचार देखने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक नवाचार सतना जिला कलेक्टर ने किया, जिसमें उन्होंने बघेली भाषा में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चिट्ठी लिखी.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election में मतदान करने के लिए सतना कलेक्टर ने खास तरीके से की अपील, वायरल हुआ क्षेत्रीय बोली में लिखा पत्र
सतना के कलेक्टर ने किया लोकसभा को लेकर नवाचार

Satna Lok Sabha: पूरा देश लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के रंग में डूब हुआ है. राजनेता, राजनीतिक पार्टियां और यहां तक की सरकारी अफसर (Government Officers) भी इसकी तैयारियों में पूरी तरह से शुमार हो चुके हैं. ऐसे ही एक कलेक्टर सतना (Satna Collector) जिले के हैं. सतना जिले के जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा (Anurag Verma) ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक नवाचार किया, जिससे वह सुर्खियों में आ गए. उन्होंने सतना जिले के बाहर रह रहे मतदाताओं (Voters) को आगामी 26 अप्रैल को वोट करने के लिए प्रेरित करते हुए स्थानीय भाषा बघेली (Bagheli Language) में चिट्ठी लिखी. कलेक्टर का यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल (Social Media Viral Letter) हो रहा है. जिले के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए इस प्रकार के प्रयास प्रदेश में संभवत: पहली बार किए गए हैं.

किस मुद्दे पर लिखा गया है पत्र

जिला कलेक्टर ने अपनी चिट्ठी में बघेली बोली का उपयोग किया. इसमें उन्होंने कहा कि 'आपको पता ही है कि देश में लोकसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में अगर आप अपने क्षेत्र में आकर अपने मत का सही इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपके ही क्षेत्र का विकास होगा और एक सही नेता चुनकर आ पाएगा.' बता दें कि इस लोकसभा सीट पर वोटिंग 26 अप्रैल को होनी है.

ये भी पढ़ें :- Rajnandgaon से बीजेपी प्रत्याशी संतोष पांडे ने भरा नामांकन, पूर्व CM भूपेश बघेल को लेकर कही यह बात

ये हैं प्रमुख प्रत्याशी

सतना लोकसभा सीट से इस बार भाजपा ने सांसद गणेश सिंह को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने किला फतह करने का जिम्मा अपने सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा को सौंपा है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने भी इस सीट पर एंट्री मारते हुए नारायण त्रिपाठी को ब्राह्मण कार्ड के तौर पर अपना दांव चल दिया है.

ये भी पढ़ें :- Balod में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो बार की जिला पंचायत सदस्य मीना साहू ने थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close