विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद अब उनके बेटे पर पार्टी ने जताया भरोसा, दर्ज किया नामांकन

Betul Lok Sabha BSP Candidate: बैतूल लोकसभा से बसपा ने अर्जुन भलावी को अपना उम्मीदवार बनाया है. असल में, यहां से इन्हीं के पिता अशोक भलावी प्रत्याशी थे जिनका निधन हो गया था.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Elections 2024: BSP प्रत्याशी के निधन के बाद अब उनके बेटे पर पार्टी ने जताया भरोसा, दर्ज किया नामांकन
Arjun Bhalavi

Betul BSP Candidate: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल सीट (Betul Lok Sabha) से बसपा से प्रत्याशी अशोक भलावी (Ashok Bhalavi) का बीते मंगलवार को निधन हो गया था. इसके बाद पार्टी ने अब उनके बेटे पर भरोसा जताते हुए उसे इस सीट से मौका दिया है. बेटे अर्जुन भलावी (Arjun Bhalavi) ने अपना नामांकन प्राप्त किया. अशोक के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव स्थगित करके 7 मई को कराने का फैसला लिया गया है. बता दें कि अशोक भलावी के निधन के बाद उनको कंधा देने के लिए बैतूल लोकसभा क्षेत्र के सांसद और भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके के साथ कांग्रेस के प्रत्याशी रामू टेकाम (Ramu Tekam) ने उन्हें कंधा दिया था.

हार्ट अटैक से हुआ था निधन

बैतूल लोकसभा सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अशोक भलावी (50) को बीते मंगलवार की दोपहर अचानक हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया था. उनके निधन से पहले इस सीट पर चुनाव 26 अप्रैल को होने थे, लेकिन इसके बाद चुनाव को स्थगित करके 7 मई को कराने का निर्णय लिया गया.

पिछले लोकसभा चुनाव में भी अशोक बीएसपी के ही टिकट पर चुनाव लड़े थे. सोहागपुर गांव के पास के रहने वाले अशोक भलावी पेशे से सब्जी व्यापारी थे. वे बैतूल जनपद के सदस्य भी रह चुके हैं. अशोक भलावी के चार बेटे हैं. उनमें से अर्जुन भलावी को बसपा ने अब अपना नया उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें :- Dindori: 'पानी नहीं तो वोट नहीं', बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार

10वीं पास है अर्जुन भलावी

बसपा ने अशोक भलावी के निधन के बाद अब उनके बेटे अर्जुन भलावी को बैतूल सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया. इसके बाद उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल करा दिया. असल में अशोक भलावी के कुल चार बेटे हैं. अब देखना यह है कि इस सीट से लोग क्या अर्जुन भलावी पर अपना विश्वास जता पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें :- Loksabha Election: वोट मांगने अलग अंदाज में दिख रहे छत्तीसगढ़ के ये प्रत्याशी, ढोल बजाकर कर रहे प्रचार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close