विज्ञापन
Story ProgressBack

Dindori: 'पानी नहीं तो वोट नहीं', बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार

Dindori News: करंजिया जनपद के ग्राम पांडपुर के ग्रामीण प्यास बुझाने के लिए झिरिया और नाले का पानी पीने को मजबूर है. कई बार अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से गुहार भी लगाई, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका, जिसके बाद इन लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया है.

Read Time: 2 mins
Dindori: 'पानी नहीं तो वोट नहीं', बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार
जल संकट से परेशान सुनपुरीवासी ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार.

मध्य प्रदेश के डिंडोरी (Dindori) जिले के करंजिया (Karanjia) जनपद क्षेत्र में जलसंकट से जूझ रहे सुनपुरी (Sunpuri) के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का बहिष्कार करने का फैसला किया है. चुनाव बहिष्कार करने के लिए खाली बर्तन को हाथ में रखकर ग्रामीणों ने बाकायदा गांव में रैली निकाली और इस दौरान 'पानी नहीं तो वोट नहीं' का नारा लगाया. साथ ही ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का बैनर भी लगाया, जिसमें राजनैतिक दलों को गांव में प्रचार-प्रसार नहीं करने की हिदायत दी गई है.

बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज ग्रामीण

गौरतलब है कि ग्रामपंचायत पाटनगढ़ (Patnagarh) में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत नलजल योजना (Har Ghar Nal Jal Yojana) में लाखों रुपये खर्च किए जा चुके हैं, लेकिन पिछले कई महीने से नलजल योजना ठप्प पड़ी हुई है, जिसके चलते ग्रामीणों को बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज होना पड़ रहा है.

पानी की किल्लत से जूझ रहे सुनपुरी के लोगों का कहना है कि विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) के दौरान जब उन्होंने चुनाव का बहिष्कार किया तो बंद पड़े नलजल योजना को चालू कर दिया गया था, लेकिन मतदान संपन्न होते ही नलजल योजना बंद कर दी गई जो आज भी बंद पड़ी हुई है. 

जल संकट से परेशान सुनपुरीवासी, कौन जिम्मेदार?

ग्रामीणों के द्वारा पीएचई विभाग कार्यालय में अनेकों बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी सबकुछ जानते हुए भी अंजान बने बैठे हैं. लिहाजा ग्रामीणों ने एकबार फिर लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

बता दें कि ग्रामपंचायत पाटनगढ़ के सुनपुरी गांव में करीब पांच सौ मतदाता हैं और यहां लंबे समय से भीषण जलसंकट के हालात बने हुए हैं. ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों पर भी उपेक्षा के आरोप लगाते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की है.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh में BJP-कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डाला डेरा: बस्तर में आज राजनाथ सिंह और राहुल गांधी भरेंगे चुनावी हुंकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
Dindori: 'पानी नहीं तो वोट नहीं', बूंद बूंद पानी के लिए मोहताज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;