विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: बसपा प्रमुख मायावती ने BJP और कांग्रेस पर लगाया जांच एजेंसियों के राजनीतिकरण का आरोप

Lok Sabha Election 2024: मुरैना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 2 mins
MP News: बसपा प्रमुख मायावती ने BJP और कांग्रेस पर लगाया जांच एजेंसियों के राजनीतिकरण का आरोप
Lok Sabha Election 2024: मायावती ने कांग्रेस और भाजपा दोनों पर किए कड़े वार
मुरैना (मप्र):

Madhya Pradesh News: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने रविवार को दावा किया कि भाजपा सरकार (BJP Government) भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों (Congress Government) की तरह ही जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है.

कर दिया ये दावा

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दावा किया कि अगर ‘‘स्वतंत्र और निष्पक्ष'' चुनाव होते हैं और ईवीएम के साथ कोई ‘‘छेड़छाड़'' नहीं होती है, तो भारतीय जनता पार्टी के लिए जीतना आसान नहीं होगा.

बसपा नेता ने दावा किया, ‘‘ऐसा लगता है कि भाजपा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह ही जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है. भाजपा सरकार गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई के मोर्चे पर विफल रही है, जो पिछले दो वर्षों में बढ़ी हैं. केंद्र अत्यंत गरीबों को राशन दे रहा है लेकिन असल समाधान रोजगार पैदा करना है.''

इसलिए हुआ बसपा का गठन

उन्होंने बसपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा, ‘‘भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ है और देश की सीमाएं अब तक पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं। यह चिंता की बात है। आपको भाजपा और कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा.'' मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का गठन इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस ने दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए काम नहीं किया.

ये भी पढ़ें Mohan Yadav ने दिया बड़ा बयान, बोले-2019 में वोट राम के मंदिर के लिए था, इस बार का वोट श्रीकृष्ण के लिए है

दोनों बड़ी पार्टियों को घेरा

उन्होंने जनसभा में कहा, ‘‘पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह सत्तारूढ़ भाजपा की भी जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी मानसिकता है. वह सत्ता बरकरार रखने के लिए हर हथकंडा अपना रही है. मुसलमानों पर अत्याचार किया जा रहा है. आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भाजपा और कांग्रेस सत्ता में न आ सकें.''

ये भी पढ़ें Shivpuri Lok Sabha: सिंधिया पर जयवर्धन ने बोला हमला, कहा -नौटंकी कर रहा है यह परिवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
MP News: बसपा प्रमुख मायावती ने BJP और कांग्रेस पर लगाया जांच एजेंसियों के राजनीतिकरण का आरोप
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;