विज्ञापन
Story ProgressBack

Elections 2024: पूर्व CM शिवराज ने सीहोर में विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-सांप, बिच्छू, बंदर मिलकर इंडिया गठबंधन...

Shivraj Singh Targeted I.N.D.I.A. Alliance: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सीहोर में जनसभा को संभोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के समर्थन की बाढ़ में सभी विपक्षी दलों ने गठबंधन बना लिया.

Read Time: 5 min
Elections 2024: पूर्व CM शिवराज ने सीहोर में विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-सांप, बिच्छू, बंदर मिलकर इंडिया गठबंधन...
पूर्व सीएम शिवराज ने सीहोर में एक जनसभा को संबोधित किया.

Shivraj Singh Roadshow in Sehore: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को देवास लोकसभा क्षेत्र (Dewas Lok Sabha Constituency) से प्रत्याशी महेंद्र सोलंकी (BJP Candidate Mahendra Solanki) के समर्थन में सीहोर जिले (Sehore) के आष्टा में रोड शो कर कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. आष्टा में रोड-शो के दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा. आष्टा की हर गली, हर मोहल्ले, हर नगर और हर चौराहे पर पूर्व सीएम का फूलों की बौछार कर भव्य स्वागत किया गया. बहनों ने अपने भैया को तिलक लगाकर आरती उतारी तो बच्चे मामा-मामा पुकारते हुए शिवराज से लिपट गए. रोड-शो के दौरान बड़े-बुजुर्गों ने शिवराज के सिर पर हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दिया तो युवाओं ने उनसे हाथ मिलाकर खुशी जाहिर की. साथ ही कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि इस क्षेत्र में जितने भी विकास के कार्य हुए हैं, वो भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हुए हैं, कांग्रेस के जमाने में तो न बिजली थी, न पानी और न ही सड़कें. 

कांग्रेस ने भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के जमाने में जब दुनिया के किसी देश में जाते थे तो मान-सम्मान नहीं था, इज्जत नहीं थी, कोई कहता था कि हम भारत से आए हैं तो लोग कहते थे कि वो तो घपलों-घोटालों का देश है. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा जब तुम्हारी सरकार थी तो तुमने देश को घपलों और घोटालों का देश बना दिया था. कांग्रेस ने भारत को लूट लिया, भारत की प्रतिष्ठा, मान-सम्मान सभी को चोट पहुंचाई. लेकिन, प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में नरेंद्र मोदी ने कहा कि न खाऊंगा, न खाने दूंगा. आज कई लोग जेल में हैं और कई लोग बेल पर हैं. कांग्रेस के जमाने में भ्रष्टाचार पर कभी कार्रवाई ही नहीं होती थी. क्योंकि कार्रवाई करने वाले ही फर्जी थे. 

कांग्रेस के भाग्य ही फूटे हैं

पूर्व सीएम ने कहा कि 500 साल से हम इंतजार कर रहे थे कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन कांग्रेसी कहते थे तारीख नहीं बताएंगे. अब 22 जनवरी को पूरी दुनिया ने देख लिया अयोध्या के दिव्य और भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है. पूरा देश खुशियां मना रहा था और कांग्रेसी मातम मना रहे थे. निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया था, उनको निमंत्रण आया कि आप भी आइए अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि नहीं जाएंगे. जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकी मति पहले हर लेही. तुम्हारे भाग ही फूटे, करम ही फूटे तो जाओगे कैसे. अब ऐसी का कभी देश का भला कर सकती है क्या..? इसलिए कांग्रेस के अच्छे विचारवान नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें - VD शर्मा के नामांकन में जुटे बीजेपी के दिग्गज नेता, शक्ति प्रदर्शन के बीच सपा-कांग्रेस को सुनाई खरी-खोटी

इंडी गठबंधन से देश नहीं चल सकता

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि एक बार नर्मदा में बाढ़ आई तो पुजारी एक पेड़ पर चढ़ गए, उस पेड़ पर सांप-बिच्छु, कीट-पतंगे, बंदर, लड़ैया, जीव-जंतु सब बैठे थे लेकिन न तो बंदर किसी को काट रहा था, न सांप काट रहा था, सब अपनी-अपनी जगह पर चुपचाप बैठे थे. ऐसे ही प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन की बाढ़ आई तो सांप-बिच्छू बंदर सभी एक पेड़ पर चढ़ गए हैं और इंडी गठबंधन बना लिया है लेकिन ये कितने भी इकट्ठे हो जाए कभी जीत नहीं सकते हैं. भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनकर रहेगा कोई रोक नहीं सकता है. नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है और भारतीय जनता पार्टी सबसे लोकप्रिय पार्टी है.  

अंतिम सांस तक सेवा करूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने बचपन में देखा था कि बहनों की जिंदगी में कितना दुख और तकलीफ रहती थी. बेटा-बेटी में भेदभाव किया जाता था, कई जगह तो अगर पता चल जाता था कि बेटी है तो कोख में ही मार दिया जाता था. तभी से मेरे मन में था कि बहनों की जिंदगी को संवारना है. मैं सांसद बना तो बेटियों की शादी करवाना प्रारंभ किया. फिर मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई, फिर कन्या विवाह योजना और फिर आई लाडली बहना योजना. इस योजना ने बहनों की जिंदगी बदल दी. अब बहनों किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य है बहनों को लखपति दीदी बनाना है. लखपति दीदी मतलब घर का कामकाज करते हुए हर बहन की सालाना आय 1 लाख रुपए से अधिक हो. मेरे जीवन का भी यही संकल्प है कि अपनी अंतिम सांस तक बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेताओं के इन बयानों पर BJP ले चुकी है चुनावी लाभ, इस बार भी PM मोदी पर विवादित टिप्पणी को बनाया मुद्दा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close