विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Star Campaigners: कांग्रेस ने MP में जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, खरगे-सोनिया-राहुल समेत ये 40 नाम शामिल

Congress Star Campaigners List: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई बड़े नाम शामिल हैं.

Read Time: 2 min
Congress Star Campaigners: कांग्रेस ने MP में जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, खरगे-सोनिया-राहुल समेत ये 40 नाम शामिल
फाइल फोटो

Congress Star Campaigners For Lok Sabha Election in Madhya Pradesh: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों (Star Campaigner List) की सूची जारी कर दी है. इस सूची में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत 40 नाम शामिल हैं. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal), मध्य प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह (Jitendra Bhanwar Singh) और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) और कमलनाथ (Kamal Nath) को भी जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari), नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार (Umang Singhar) और अल्पसंख्यक नेता आरिफ मसूद (Arif Masood) को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुक्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट को भी स्टार प्रचारक बनाया है. इसके अलावा दिग्विजय सिंह के बेटे और राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है.

नकुलनाथ को नहीं बनाया गया स्टार प्रचारक

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से इकलौते सांसद नकुलनाथ को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है. जबकि रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया और उनके बेटे विक्रांत भूरिया को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: BJP ने MP के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, PM मोदी समेत ये नाम शामिल

यह भी पढ़ें - BJP के बागी अजय प्रताप सिंह बिगाड़ेंगे खेल? सीधी लोकसभा सीट से आखिरी दिन नामांकन भर चौंकाया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close