विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

अनूपपुर में बारिश और बाढ़ से जन जीवन अस्त व्यस्त, रीवा- अमरकंटक मार्ग हुआ बाधित

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में भारी बारिश और बाढ़, मौसम विभाग ने पहले ही 36 घंटो की बारिश की दी थी चेतावनी

Read Time: 4 min
अनूपपुर में बारिश और बाढ़ से जन जीवन अस्त व्यस्त, रीवा- अमरकंटक मार्ग हुआ बाधित
अनूपपुर:

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में हो रही लगातार बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. अनूपपुर में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिससे जोहिला नदी उफान पर आ गई है, जोहिला नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है और इसका जल स्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है जो कि क्षेत्रवासियों के लिए एक खतरे की घंटी है. ताजा जानकारी के अनुसार जोहिला नदी के आस पास बने घरों, मंदिरों में पानी पहुंच चुका है. आने जाने का रास्ता भी पूरी तरह से बंद हो गया है अगर ऐसे ही बारिश और बाढ़ का कहर जारी रहा तो ये घर और मंदिर पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं.

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ की हालत बारिश और बाढ़ से हुई बेहद चिंताजनक 

अनूपपुर के पुष्पराजगढ़ की हालत तो और भी ज्यादा खराब नजर आ रही है. अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत किरगी प्रेमनगर में कुछ इलाकों में पानी लोगों के घरों में घुस गया जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के कार्यलय में भी पानी भर गया है. कार्यलय में पानी भरने से लोगों सहित कर्मचारियों को काफी परेशानी हो रही है.

बाढ़ से रीवा - अमरकंटक राजमार्ग पूरी तरह से प्रभावित
बारिश के कारण आई बाढ़ से रीवा - अमरकंटक राजमार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है. इस राजमार्ग के बाधित होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दोनों तरफ लंबा जाम लगने से लोगों को और भी समस्या हो रही है. सभी बेसब्री से जल स्तर कम होने का इंतजार कर रहे हैं.

बारिश और बाढ़ से हो रहा है भारी नुकसान
बारिश और बाढ़ का असर केवल राजमार्ग पर ही देखने को नहीं मिल रहा है बल्कि अमरकंटक से अनूपपुर शहडोल जाने वाले किररघाट में भी इस बारिश और बाढ़ का असर देखने को मिला है. किररघाट मिडवेट्रीट के आगे मुख्य मार्ग पर बारिश के चलते एक विशालकाय पेड़ सड़क पर गिर गया जिससे आवगमन बाधित हो गया, हालांकि प्रशासन इस बाधित मार्ग को खुलवाने के लिए जुटा हुआ है.

मौसम विभाग ने  पहले ही चेताया था
गौरतलब है बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 36 घंटो का अलर्ट जारी किया हुआ था.
इस बारिश के कारण जोहिला नदी के साथ साथ छोटे बड़े नदी नाले भी उफान पर है जिससे कई गांवो का संपर्क भी जिला या तहसील मुख्यालय से टूट गया है.
अचलपुर, करौंदी, बसही, आमगवा, जोहिली, ताली, दोनिया, बिजौरी, बसनिहा साधा, लील करपा, सरई, अल्हवार के साथ साथ दर्जनों गांव ऐसे हैं जहां पुल और पुलिया से ऊपर पानी बह रहा है. इस बारिश से लोगों का सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है और लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close