विज्ञापन

Invest MP: कोलकाता में CM मोहन यादव, देश-दुनिया के निवेशकों से करेंगे बात, देश का दिल क्यों हैं खास?

Investors Summit: मध्य प्रदेश कनेक्टिविटी समेत कई मामलों में निवेश के लिए उपयुक्त राज्य है. सीएम मोहन यादव लगातार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रहे हैं. इसके अलावा वे देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर निवेशकों से सीधे चर्चा कर रहे है. सीएम का अगला पड़ाव कोलकाता ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट है.

Invest MP: कोलकाता में CM मोहन यादव, देश-दुनिया के निवेशकों से करेंगे बात, देश का दिल क्यों हैं खास?

Kolkata Global Investors Summit: कोलकाता में 20 सितम्बर को आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2024 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) हिस्सा लेंगे और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में निवेश (Invest MP) संभावनाओं पर निवेशकों से बात करेंगे. बताया गया कि मध्यप्रदेश, निवेश और उद्योगों के लिए देश के सबसे उभरते हुए राज्यों में से एक है. राज्य की प्रमुख औद्योगिक विशेषताओं जैसे "मध्यप्रदेश की निवेश अनुकूल इंडस्ट्री पॉलिसी, मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर, समृद्ध प्राकृतिक संसाधन और निवेश के अनुकूल कानून व्यवस्था के कारण निवेशकों का पसंदीदा राज्य बन रहा है." पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में औद्योगिक समानताएं हैं, जो कोलकाता के उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिये प्रेरित करेंगी.

क्यों खास है समिट?

कोलकाता एक प्रमुख व्यापारिक केंद्र है. मध्य प्रदेश भी अपने खनिज संसाधनों और कृषि उत्पादन के लिए जाना जाता है. इन दोनों राज्यों के बीच कई उद्योगों, व्यापारिक संस्थानों और कृषि उत्पादों का लेन-देन होता है. मध्यप्रदेश के उत्पाद जैसे सोयाबीन, गेहूं और अन्य कृषि उत्पाद की पश्चिम बंगाल में मांग हैं, जबकि पश्चिम बंगाल के जूट, चाय और मछली उत्पाद मध्य प्रदेश में भी लोकप्रिय हैं.

पश्चिम बंगाल के कारोबारी मध्यप्रदेश सरकार की नीतियों, व्यवस्थाओं और नवाचारों के साथ-साथ हमारी भौगोलिक परिस्थिति, अधोसंरचना और बेहतर कानून व्यवस्था को देखते हुए इस बात का विश्वास करेंगे कि एमपी में निवेश उनके कारोबार को सफलता की नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा.

MP में क्या खास है?

मध्यप्रदेश की नीतियां, व्यवस्थाएं और इनोवेटिव निवेश के लिए बेस्ट हैं. प्रदेश में उद्योग धंधे लगाने के लिए सरकार की स्पष्ट नीतियां हैं. मध्यप्रदेश की व्यवस्थाएं बेहतर और नवाचार सराहनीय हैं. मध्यप्रदेश खनिज, वन, जल, कृषि, पर्यटन और मानव संसाधन की दृष्टि से बड़ा ही सम्पन्न है. उद्योगों की स्थापना और निवेश के लिए मध्यप्रदेश पीपल फ्रेंडली, डेवलपमेंट फ्रेंडली और एनवायरनमेंट फ्रेंडली डेस्टीनेशन है.

देश के दिल में स्थित होने के कारण प्रदेश की अन्य राज्यों से कनेक्टिविटी अच्छी है. प्रदेश में रेल से लेकर रोड और हवाई परिवहन की भी अच्छी सुविधा उपलब्ध है. प्रदेश के इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स से विभिन्न एक्सप्रेस वे गुजर रहे हैं.

मध्यप्रदेश में उद्योगों के लिए जरूरी जमीन, जल और बिजली जैसे संसाधनों की भी प्रचुर उपलब्धता है. निवेशकों को हम प्रदेश में हर संभव सुविधा देने के लिए कृत-संकल्पित हैं. प्रदेश की बेहतर कानून व्यवस्था एक ऐसा बिन्दु है, जो पश्चिम बंगाल के निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए बेस्ट ऑप्शन दे रही है.

यह भी पढ़ें : One Nation One Election: कमलनाथ ने बताया 'खिलौना', PM ने कहा- लोकतंत्र का महत्वपूर्ण कदम

यह भी पढ़ें : Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार

यह भी पढ़ें : RIC Gwalior: निवेश के लिए CM मोहन यादव करेंगे बात, Invest MP पोर्टल की शुरुआत, अदाणी ग्रुप से ये होंगे शामिल

यह भी पढ़ें : MP में अवाडा ग्रुप समेत इन कंपनियों ने दिखाई निवेश की रुचि, करोड़ों रुपए का प्रस्ताव रखा, CM से हुई चर्चा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: बच्ची से दुष्कर्म मामला : ABVP ने जमकर किया प्रदर्शन, स्कूल सील, जांच कमेटी का भी हुआ गठन 
Invest MP: कोलकाता में CM मोहन यादव, देश-दुनिया के निवेशकों से करेंगे बात, देश का दिल क्यों हैं खास?
President Draupadi Murmu performed Bhoomi Pujan of Ujjain-Indore six lane in Ujjain
Next Article
MP News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन का किया भूमि पूजन, 1600 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से सफर होगा आसान
Close