विज्ञापन

Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार

MP News: CM मोहन यादव ने कहा-प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे से कालखंड में सभी व्यवस्थाओं में सुधार कर देश को विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया है. अब उनके नेतृत्व में हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं.

Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार

Investment Opportunities in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ यादव MP में निवेश के अवसरों (Investment Opportunities in Madhya Pradesh) को बढ़ाने के लिये देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) के होटल ताज महल (Hotel Taj Mumbai) में विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख उद्योगपतियों को इन्टरेक्टिव सेशन में संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान CM डॉ मोहन यादव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है. उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बना है. इन्टरेक्टिव सेशन में जीआईएस-2025 को सफल बनाने प्रमुख उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया.

MP में संभावनाएं हैं अपार : CM 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की अपार संभावनाएं हैं. राज्य शासन ने बजट में भी उद्योग-व्यापार को प्रोत्साहन देने के लिए पर्याप्त प्रावधान किए है. प्रदेश के अलग-अलग अंचलों की परिस्थिति और विशेषता को फोकस करते हुए अलग-अलग क्षेत्रों में इंडस्ट्रियल समिट करने का निर्णय भी लिया गया है. मध्यप्रदेश सरकार उद्योगपतियों का स्वागत करती है. निवेश से मध्यप्रदेश आर्थिक दृष्टि से समर्थ होगा और निवेश किए जाने वाले क्षेत्रों में लोगों को रोजगार भी मिलेगा. इससे हम देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी सामर्थ्य के साथ आगे बढ़ेंगे.

PM मोदी के नेतृत्व में भारत, दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने ऋणमुक्तेश्वर महादेव और सम्राट विक्रमादित्य के संदर्भ का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में सामर्थ्यशाली शासन की परिकल्पना की गई है. यह आवश्यक है कि शासन के दृष्टिकोण में संकीर्णता न हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार इस दिशा में निरंतर प्रयासरत है. प्रधानमंत्री मोदी ने छोटे से कालखंड में सभी व्यवस्थाओं में सुधार कर देश को विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाया है. अब उनके नेतृत्व में हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने के लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं.

अब हमारा देश किसी भी क्षेत्र में दूसरों पर निर्भर नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को, देश के लोगों को समर्थ बनाने पर फोकस किया है. इसके परिणामस्वरूप पूरी दुनिया में भारतीयों का स्वाभिमान लौटा है. देश के लोग स्वयं को अधिक सुरक्षित अनुभव कर रहे हैं, साथ ही पड़ोसी देशों का भी भारत पर विश्वास बढ़ा है.

CM की उद्योगपतियों से हुई राउंड टेबल मीटिंग और वन-टू-वन चर्चा

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने उद्योगपतियों से राउण्ड टेबल मीटिंग एवं वन-टू-वन चर्चा भी की. इंटरेक्टिव सेशन के शुरू में प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन राघवेन्द्र सिंह द्वारा मध्यप्रदेश की निवेश क्षमताओं संबंधी जानकारी दी गई. मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश अवसरों और मुख्य पर्यटन स्थलों पर केन्द्रित फिल्म प्रदर्शित की गई. सेशन में औद्योगिक परिप्रेक्ष्य में प्रमुख उद्योगपतियों द्वारा उद्बोधन दिया गया और समूह चर्चा भी हुई.

यह भी पढ़ें : SDG India Index 2023-24: नीति आयोग की रिपोर्ट में MP बना फ्रंट रनर स्टेट, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

यह भी पढ़ें : MP में निवेश बढ़ाने के लिए CM मोहन यादव कल जाएंगे मुंबई, इंटरेक्टिव सेशन में इनसे करेंगे बात

यह भी पढ़ें : Poshan Tracker App: डाटा में गड़बड़ी का आरोप, नाराज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : UN Population Report: 2100 तक भारतीयों की जीने की उम्र बढ़कर 83.3 वर्ष हो जाएगी, एक्सपर्ट ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana 2024: तीर्थ दर्शन ट्रेन आज से हो रही है शुरू, जानिए पूरा शेड्यूल
Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार
Teacher Recruitment Exam Guest teachers in MP are troubled, permanent teachers are not being recruited in government schools, High Court issued notice sought reply
Next Article
MP में स्थायी टीचर्स की भर्ती नहीं, एक लाख से ज्यादा अतिथि शिक्षकों से करायी जा रही पढ़ाई, HC ने मांगा जवाब
Close