विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: मौसम की तपिश को झेल नहीं पाए पक्षी, तेज गर्मी से हुई बगुलों की मौत...

Khargone News: इस समय गर्मी बहुत ही ज्यादा पड़ रही है. ये गर्मी इंसानों के साथ-साथ पक्षियों के लिए बड़ी घातक साबित हो रही है.

Read Time: 2 mins
MP News: मौसम की तपिश को झेल नहीं पाए पक्षी, तेज गर्मी से हुई बगुलों की मौत...
Khargone News: गर्मी के कारण पक्षियों की मौत

Chhattisgarh: इस समय देश प्रदेश में गर्मी का कहर चल रहा है. छत्तीसगढ़ में भी बहुत ज्यादा गर्मी पड़ रही है. कहते हैं निमाड की गर्मी रिकॉर्ड तोड़ होती है. इस बार भी निमाड में आसमान से आग बरस रही है. शनिवार से रोहिणी नक्षत्र शुरू हो चुका है, रोहिणी नक्षत्र को नौतपा भी कहा जाता है. शनिवार को आसमान से बरसती तेज गर्मी की वजह से बगुले जमीन पर गिर कर मर गए. सोचिए इतनी गर्मी की इंसान तो इंसान पक्षी भी इसे झेल नहीं पा रहे हैं.

एक दर्जन से अधिक बगुले मिले मरे हुए

बताया जा रहा है कि खरगोन रोड कब्रिस्तान में लगभग एक दर्जन से अधिक बगुले गर्मी की वजह से मरे हुए मिले हैं. जबकि कब्रिस्तान की देखरेख करने वाली महिला मुबीना शाह ने बताया कि हम यहां पर परिंदों के लिए पानी की व्यवस्था की जाती है. आज सुबह देखा तो यहां बगुले मरे हुए मिले.

गर्मी की मार से नहीं बच रहे हैं पक्षी

खरगोन के बाजार में खेती- किसानी की खरीदी करने वाले लोग गर्मी से बचते हुए खरीदी कर रहे थे. हर कोई गर्मी से बचने के लिए अपने आप को कपड़ों से ढक रहा था. इतनी गर्मी में लोगों का जिंदगी काफी प्रभावित हो रही है. जिले के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जो निर्देश दिए हैं उसका पालन करें और ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं और आवश्यक काम हो तब ही घर से बाहर निकले.

ये भी पढ़ें फिल्म इंडस्ट्री में आ गया है बहुत चेंज, हो गई है ओपन...'सावी' के प्रमोशन के दौरान इंदौर में बोली दिव्या खोसला

ये भी पढ़ेंRajkot Game Zoning Fire Accident: राजकोट गेम जोन हादसे में 27 लोग जिंदा जले, चारों तरफ आग, धुंआ और चीख-पुकार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
MP News: मौसम की तपिश को झेल नहीं पाए पक्षी, तेज गर्मी से हुई बगुलों की मौत...
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;