विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर ने मजदूर के ठेले को ऐसे कराई सड़क पार, वीडियो हुआ वायरल

Khandwa News: खंडवा के बजरंग चौक पर लोहे के पाइप से लदा हुआ एक ठेला लेकर जा रहा एक मजदूर सड़क पर चढ़ाई पर ठेला चढ़ाने के लिए जूझता नजर आया. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात खंडवा ट्रैफिक पुलिस के सूबेदार नितिन निंगवाल को ये देखा नहीं गया. इसके बाद उन्होंने मानवता दिखाते हुए मज़दूर की सहायता करते हुए ठेले को चढ़ाई पर धक्का लगा कर सड़क पार कराई.

Read Time: 3 min
MP News: ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर ने मजदूर के ठेले को ऐसे कराई सड़क पार, वीडियो हुआ वायरल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh police) का ध्येय वाक्य यानी motto है देशभक्ति और जनसेवा. जिसे चरितार्थ करने वाला एक पुलिस अफसर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल ये वीडियो खंडवा (Khandwa) का बताया जा रहा है. दरअसल, यहां वीआईपी ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अफसर लोहे के पाइप लदे ठेले को धक्का देते नजर आ रहे हैं. अब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर जाकर वायरल हो रहा है. लोग इसे मानवता की मिसाल बता कर पुलिस अफसर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है तारीफ

लोकसभा चुनाव के चलते शनिवार को भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में नामांकन जमा करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव खंडवा पहुंचे थे. उन्होंने यहां पर एक रोड शो भी किया था. इसी दौरान पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए थे. ट्रैफिक पुलिस के जवान भी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाते हुए तेज धूप में सड़क पर मौजूद थे. इसी बीच खंडवा के बजरंग चौक पर लोहे के पाइप से लदा हुआ एक ठेला लेकर जा रहा एक मजदूर सड़क पर चढ़ाई पर ठेला चढ़ाने के लिए जूझता नजर आया. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात खंडवा ट्रैफिक पुलिस के सूबेदार नितिन निंगवाल को ये देखा नहीं गया. इसके बाद उन्होंने मानवता दिखाते हुए मज़दूर की सहायता करते हुए ठेले को चढ़ाई पर धक्का लगा कर सड़क पार कराई. इस पूरी घटना का किसी ने वीडियो और फ़ोटो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं, सोशल मीडिया यूजर सूबेदार नितिन निगवाल की इस मानवतावादी काम की तारीफ करते हुए जमकर कसीदे पढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- MP News: 6 बार के BJP विधायक नागेंद्र सिंह के नाराज होने से अटकलों का बाजार गर्म, बड़े नेताओं के कार्यक्रम में भी नहीं पहुंचे

'अपना कर्तव्य निभाया'

इस पूरे मामले पर सूबेदार नितिन निगवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री का खंडवा दौर था. हम लोग वीआईपी ड्यूटी में तैनात थे, इसी दौरान मुख्यमंत्री का कारकेड निकलने वाला था. तभी मैंने देखा कि एक मजदूर से चढ़ाई के कारण उनका ठेला आगे नहीं बढ़ पा रहा था, क्योंकि इस पर भारी वजन था. इसी वजह से मैने मानवता के नाते उसकी मदद कर दी.  किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. उन्होंने आगे कहा कि वैसे भी पुलिस का काम अपराध रोकना और जनसेवा का होता है. लिहाजा, मैंने बस अपना कर्तव्य निभाया है.

ये भी पढ़ें- Bhind News MP: भिंड की बेटी ने देश के लिए जापान में जीता गोल्ड, इस खेल में जीत दर्ज कर लहराया तिरंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close