विज्ञापन
Story ProgressBack

काशी तमिल संगम एक्सप्रेस 19 को पहली बार पहुंचेगी बालाघाट, सप्ताह में दो बार मिलेगी सुविधा

Kashi Tamil Sangamam Express: काशी-तमिल संगम विकली ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखा दी है. ट्रेन का शुभारंभ होने से बालाघाट वासियों को कन्याकुमारी और बनारस की यात्रा करने में सुविधा होगी. ये ट्रेन बालाघाट स्टेशन पर 5 मिनट के लिए रुकेगी.

Read Time: 3 min
काशी तमिल संगम एक्सप्रेस 19 को पहली बार पहुंचेगी बालाघाट, सप्ताह में दो बार मिलेगी सुविधा
5 मिनट के लिए बालाघाट स्टेशन पर रुकेगी काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस.

बालाघाट (Balaghat) में ब्राडगेज शुरू होने के बाद गोंदिया-गढ़ा, रीवा-ईतवारी और ईतवारी-बालाघाट के बाद एक और ट्रेन की सौगात जिलेवासियों को मिल गई है. ये सौगात सांसद की पहल से मिली है. कन्याकुमारी-बनारस-कन्याकुमारी काशी तमिल संगम एक्सप्रेस (Kashi Tamil Sangamam Express) ट्रेन क्रमांक 16367/16368 का 17 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी  (Narendra Modi) ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. ट्रेन मंगलवार, 19 दिसंबर को सुबह 8.35 बजे बालाघाट (Balaghat) पहुंचेगी. यहां 05 मिनट के स्टॉपेज के बाद सुबह 8.40 बजे बनारस (Varanasi) के लिए रवाना हो जाएगी.

Kashi Tamil Sangamam Express

काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस बालाघाट स्टेशन पर 5 मिनट के लिए रुकेगी.

19 दिसंबर को पहली बार बालाघाट पहुंचेगी काशी तमिल एक्सप्रेस

काशी तमिल संगम एक्सप्रेस 19 दिसंबर को पहली बार बालाघाट पहुंचेगी. ये सुबह 8.35 बजे बालाघाट स्टेशन पहुंचेंगी, जहां रेलवे सलाहकार समिति सदस्य जेडआरयुसी सदस्य मोनिल जैन के नेतृत्व में चालक और परिचालक का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया जाएगा.

ये भी पढ़े: MP News: सीएम के आदेश का दिखा असर, ग्वालियर में बिना अनुमति मांस-मछली बेचने वालों के सामान जब्त

सप्ताह में दो बार इस ट्रेन का जिलेवासियों को मिलेगा फायदा

जेडआरयुसी सदस्य मोनिल जैन ने बताया कि 17 दिसंबर से शुरू हुई काशी तमिल एक्सप्रेस ट्रेन के बालाघाट में स्टॉपेज मिलने से बालाघाट की रेलसुविधाओं में विस्तार हुआ है. इसके लिए हमसभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और बालाघाट-सिवनी सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमें ये सौगात दी. उन्होंने बताया कि 24 दिसंबर से इस विकली ट्रेन का फायदा हर सप्ताह में दो बार जिले के रेलयात्रियों को मिलेगा.

5 मिनट के लिए बालाघाट स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन

बता दें कि ये ट्रेन बनारस से कन्याकुमारी की ओर जाते समय बालाघाट स्टेशन पर सुबह  7:07 बजे पहुंचेगी, जबकि  कन्याकुमारी से बनारस की ओर जाने के लिए यात्रियों को ये सुविधा शनिवार की सुबह 8.43 बजे मिलेगी. वहीं ये ट्रेन बालाघाट स्टेशन पर 5 मिनट के लिए रुकेगी. 

ये भी पढ़े: MP Weather: मध्य प्रदेश में बदला मौसम का रुख, हल्की बूंदाबांदी के साथ आसमान में छाएंगे बादल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close