विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

BJP सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकेंगे जुन्नारदेव MLA, निकालेंगे भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा

जुन्नारदेव विधायक ने कहा, 'मुझे बड़े खेद के साथ यह कहना पड़ रहा है कि केंद्र और राज्य में काबिज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और भेदभाव पूर्ण रवैये के कारण जुन्नारदेव विधानसभा और कन्हान कोयला क्षेत्र का भारी नुकसान हो रहा है.'

BJP सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकेंगे जुन्नारदेव MLA, निकालेंगे भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा
भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा करेंगे जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके

Chhindwara Congress MLA: छिंदवाड़ा (Chhindwara) के जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके (Sunil Uikey) भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं. अपने विधानसभा क्षेत्र और कन्हान कोयला क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को हल कराने के लिए वह क्षेत्रवासियों, श्रमिक संगठनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग से दमुआ ब्लॉक (कन्हान क्षेत्र) की तानसी कोयला खदान से विश्व प्रसिद्ध हिंगलाज मंदिर तक दो दिवसीय भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा (Bharat Jodo Nyay Padyatra) निकालेंगे. सुनील 29 और 30 जनवरी को यात्रा पर रहेंगे.

जुन्नारदेव विधायक सुनील उइके ने कहा कि जुन्नारदेव विधानसभा की आर्थिक गतिविधि मुख्यतः कोयला खदानों पर ही निर्भर है. विधानसभा क्षेत्र की आर्थिक गतिविधि को बनाए रखने और क्षेत्र के लोगों के रोजगार का ध्यान रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने कन्हान कोयला क्षेत्र के भारी घाटे में चलने के बाद भी किसी कोयला खदान को बंद नहीं होने दिया था. वे हमेशा नई खदानों को खुलवाने का प्रयास करते रहे लेकिन मुझे बड़े खेद के साथ यह कहना पड़ रहा है कि केंद्र और राज्य में काबिज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों और भेदभाव पूर्ण रवैये के कारण जुन्नारदेव विधानसभा और कन्हान कोयला क्षेत्र का भारी नुकसान हो रहा है.

यह भी पढ़ें : Ayodhya:रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महा भंडारा,  100 स्वयंसेवक व 30 रसोइए हुए रवाना

29 जनवरी को शुरू होगी कांग्रेस विधायक की पदयात्रा

सुनील ने कहा कि मैं दिनांक 29 जनवरी को कन्हान क्षेत्र की तानसी कोयला खदान से सुबह 10 बजे भारत जोड़ो न्याय यात्रा (पदयात्रा) शुरू कर रहा हूं, जो तानसी कॉलोनी रामपुर बस स्टैंड, डुंगरिया भरदागढ, कोलवाशरी, पुरानी दमुआ चौक, नंदन, प्रीती पुल, कॉलरी आफिस दमुआ, पुराना बस स्टैंड दमुआ, इंदिरा चौक, करमोहनीबंधी, घोडावाडीखुर्द, नीमढाना, कोल्हिया, डुंगरिया होते हुए जीएम ऑफिस पहुंचेगी. यहीं पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर सत्याग्रह किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : MP News: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर गरमाई सियासत, कमलनाथ बोले- जब राजधानी का ये हाल है तो प्रदेश का क्या होगा?

हिंगलाज मंदिर में समाप्त होगी यात्रा

दिनांक 30 जनवरी, दिन मंगलवार को जीएम ऑफिस के सामने नुक्कड़ सभा कर महाप्रबंधक को कन्हान कोयलांचल से संबंधित मांगों का ज्ञापन सौंपकर न्याय यात्रा दोबारा शुरू होगी, जो खापास्वामी, दातलावादी, पुराना पावर हाउस दातला, नगरपालिका जुन्नारदेव के वार्ड नंबर 07, 08, और 06 होते हुए गांधी चौक जुन्नारदेव पहुंचेगी. यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने श्रद्धांजलि अर्पित कर यात्रा पुराना बस स्टैंड, चर्च तिराहा, सुकरी, शारदा कोयला खदान, जमकुण्डा, नजरपुर, पालाचौरई, अम्बाड़ा होते हुए मां हिंगलाज मंदिर में समाप्त होगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
BJP सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकेंगे जुन्नारदेव MLA, निकालेंगे भारत जोड़ो न्याय पदयात्रा
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close