विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में छिंदवाड़ा के नेताओं शामिल न होने पर कांग्रेस-BJP आमने-सामने, जानिए किसने क्या कहा?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में दाखिल हुई और 6 मार्च तक वह मध्य प्रदेश में रही. इस दौरान कमलनाथ से लेकर सभी बड़े कांग्रेस नेता कार्यकर्ता राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होते हुए दिखाई दिए. हालांकि इस यात्रा में छिंदवाड़ा का कोई भी कांग्रेस विधायक दिखाई नहीं दिया.

Read Time: 3 min
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में छिंदवाड़ा के नेताओं शामिल न होने पर कांग्रेस-BJP आमने-सामने, जानिए किसने क्या कहा?

Bharat Jodo Nyaya Yatra News: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra in Madhya Pradesh) में छिंदवाड़ा के कांग्रेस विधायकों के शामिल नहीं होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. एक ओर जहां बीजेपी (BJP) इसे कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) द्वारा शीर्ष नेताओं की मुख़ालफत बताते हुए उनको अपने नेताओं पर विश्वास नहीं होने का आरोप लगा रही है, तो वहीं कांग्रेस (Congress) इसे भारतीय जनता पार्टी की भ्रम फैलाने की पॉलिटिक्स बता रही है, कांग्रेस का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है, इसलिए इस तरह का नैरेटिव सेट करने की कोशिश कर रही है.

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में दाखिल हुई और 6 मार्च तक वह मध्य प्रदेश में रही. इस दौरान कमलनाथ से लेकर सभी बड़े कांग्रेस नेता कार्यकर्ता राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होते हुए दिखाई दिए. हालांकि इस यात्रा में छिंदवाड़ा का कोई भी कांग्रेस विधायक दिखाई नहीं दिया. जिसको आधार बनाकर बीजेपी कह रही है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी और जीतू पार्टी का नेतृत्व स्वीकार नहीं है. तो वहीं कांग्रेस पलटवार करते हुए कह रही है कि कमलनाथ को लेकर भी बीजेपी ने भ्रम फैलाने की कोशिश की थी, लेकिन क्या हुआ वह सबके सामने है.

बीजेपी का क्या कहना है?

बीजेपी प्रवक्ता शिवम शुक्ला का कहना है कि जिस प्रकार से राहुल गांधी की न्याय यात्रा में नकुलनाथ ,अजय सिंह, सुरेश पचौरी और विशेष तौर पर छिंदवाड़ा के कांग्रेस विधायक गायब रहे हैं. इससे स्पष्ट हो गया है कि आज राहुल गांधी अपने कार्यकर्ताओं का भी विश्वास खोते जा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी और जीतू पटवारी के नेतृत्व को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है. लगातार उनकी मुखालफत देखने को मिल रही है. यह स्पष्ट कर रहा है कि जिस नेता को अपने नेताओं का विश्वास हासिल नहीं है, वह देश और प्रदेश की जनता का मत कभी भी हासिल नहीं कर सकता.

कांग्रेस का क्या कहना है?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में छिंदवाड़ा से कांग्रेस विधायकों के शामिल नहीं होने पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिनव बरोलिया का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी लगातार भ्रम फैलाने का काम कर रही है. कमलनाथ जी के नाम पर जो भ्रम फैला रही थी वह भी सबके सामने है. जनता को भी समझ में आ गया. कई लोग किसी वजह से नहीं पहुंच पाते बीजेपी उसको भी मुद्दा बना लेती है. भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है. वह तमाम मुद्दों से बचने के लिए भ्रम फैलाती है. नैरेटिव सेट करती है जिसमें वह खुद फंस जाती है.

यह भी पढ़ें : उमा भारती का ऐलान- दो साल नहीं लड़ेंगी चुनाव, कहा- मैं उम्र में मोदी जी से छोटी हूं, पर पार्टी में वरिष्ठ हूं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close