विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

अयोध्या में रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महाभंडारा, .... सेवक हुए रवाना

Mahabhandara in Ram Mandir: इस महाभंडारे की व्यवस्था छत्तीसगढ़ की 6 अलग-अलग संस्थाओं की ओर की गई है. इनके माध्यम से अगले 60 दिनों तक छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से रामलला के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों के बीच भोजन बांटा जाएगा.

अयोध्या में रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महाभंडारा, .... सेवक हुए रवाना

Mahabhandara in Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में रामलला अपने जन्मस्थान पर व‍िराजमान हो गए हैं, जिसकी खुशी में रामलला (Ramlala) के नन‍िहाल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में उत्सव का माहौल है. छत्तीसगढ़ की ओर से 25 जनवरी से 25 मार्च तक रामलला के दरबार अयोध्या (Ayodhya) में महाभंडारे का आयोजन किया जाएगा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार (CG Government) की ओर से रामलला के दरबार में माता शबरी का प्रसाद बांटा जाएगा. 

बता दें कि इस महाभंडारे की व्यवस्था राज्य की 6 अलग-अलग संस्थाओं की ओर की गई है. इनके माध्यम से अगले 60 दिनों तक छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से रामलला के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों के बीच भोजन बांटा जाएगा. इसके लिए सरयू नदी और हनुमानगढ़ी के पास भंडारे के लिए पंडाल तैयार किया गया है.

100 स्वयंसेवक व 30 रसोइए हुए रवाना

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) ने महाभंडारे की व्यवस्था संभालने के लिए एक बस को वीआईपी रोड स्थित रामजी मंदिर से रवाना किया. जिसमें 30 रसोइए और 100 कार्यकर्ताओं की टीम शामिल है. ये सभी अयोध्या में भंडारे की संपूर्ण व्यवस्था संभालेंगे.

ये समितियां करेंगी सेवाएं

अयोध्या में छत्तीसगढ़ की ओर से किए जा रहे भंडारे की व्यवस्था 6 अलग-अलग समितियां संभालेंगी. जिनमें नीलांचल सेवा समिति बसना, पुरुषोत्तम अग्रवाल फाउंडेशन रायपुर, शिव महापुराण सेवा समिति तिल्दा नेवरा, एग्रोक्रेट सोसायटी फॉर रूरल डेवलपमेंट रायपुर, सनातन सेवा समिति रायपुर, काली माता अन्नदान भंडारा समिति और तक्षक इको फार्म फोरमदेव शामिल हैं. इन समितियों का समन्वयक विधायक धरमलाल कौशिक को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें - MP हाईकोर्ट के दो जजों ने नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले से खुद को अलग किया, अब नई बेंच करेगी सुनवाई

ये भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों ने पर्यटकों का रोका रास्ता, सैलानियों की थमी सांसें, रोमांच से भरा वीडियो देखें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
अयोध्या में रामलला के 'ननिहाल' छत्तीसगढ़ से दो महीने तक चलेगा महाभंडारा, .... सेवक हुए रवाना
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close