विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर गरमाई सियासत, कमलनाथ बोले- जब राजधानी का ये हाल है तो प्रदेश का क्या होगा?

Dog bite Case in Bhopal: राजधानी भोपाल में कुत्तों के आतंक पर प्रहार करते हुए कमलनाथ ने कहा है कि आंकड़ों के मुताबिक अकेले राजधानी भोपाल में प्रतिदिन 75 से अधिक लोग आवारा कुत्तों का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने कहा है कि यह एक गंभीर समस्या है. सरकार को इसके हल के लिए सार्थक कदम उठाने उठाने की जरूरत है.

Read Time: 3 min
MP News: कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत पर गरमाई सियासत, कमलनाथ बोले- जब राजधानी का ये हाल है तो प्रदेश का क्या होगा?

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कुत्ते के हमले में पिछले 15 दिनों में दो बच्चों की मौत ने अब सियासी रंग ले लिया है. चार साल के मासूम के मंगलवार को हुई मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (KamalNath) ने प्रदेश सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि कुत्ते के काटने से बच्चों की मौत की घटनाएं हृदय विदारक है. उन्होंने आगे लिखा कि ये एक गंभीर समस्या है. लिहाजा, इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार को कठोर कदम उठाने की जरूरत है.

कमलनाथ ने लिखा कि भोपाल में पिछले 13 दिनों में दूसरे मासूम की ज़िंदगी आवारा कुत्तों ने ले ली है. उन्होंने आगे लिखा कि आंकड़ों के मुताबिक अकेले राजधानी भोपाल में प्रतिदिन 75 से अधिक लोग आवारा कुत्तों का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने कहा है कि यह एक गंभीर समस्या है. सरकार को इसके हल के लिए सार्थक कदम उठाने उठाने की जरूरत है. हमें मानव जीवन की रक्षा के साथ-साथ सभी की सुरक्षा के व्यापक स्तर पर काम करने की ज़रूरत है. इसके साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जब राजधानी का ये हाल तो पूरे प्रदेश का क्या हाल होगा.

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

एक वर्ष में 21000 से ज्यादा मामले आए सामने

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल लंबे समय से कुत्तों के आतंक आतंक का सामना कर रहा है. आंकड़ों की मानें तो यहां साल भर में कुत्तों के काटने के 21000 से ज्यादा घटना घट चुकी है. इसके अलावा पिछले 5 वर्षों के दौरान आवारा कुत्तों के काटने से 6 मासूमों की मौत हो चुकी है. राजधानी में आवारा कुत्तों का आतंक इस कदर हावी है कि दर्जनों लोग अस्पतालों में रैबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए कतारों में लगे हुए हैं. हालात ये है कि कई बार रैबीज के इंजेक्शन खत्म हो जाते हैं. ताजा घटना से पहले अभी हाल ही में एक बच्ची (मनु) इन आवारा कुत्तों का शिकार हो गई थी. इसके साथ ही कुत्ते के काटने से 13 दिन में दूसरी मौत हो गई है. 

यह भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, CG में प्रदेश उपाध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी BJP में हुए शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close