विज्ञापन
Story ProgressBack

गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने की जगह सवारियां ढो रही जननी एक्सप्रेस, वीडियो वायरल

जननी एक्सप्रेस का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसको लेकर बताया जा रहा है कि इसमें मरीज ना होकर सवारियां ढोईं जा रही हैं. जिसके जवाब में जिले के सीएमएचओ अपनी जिम्मेदारी से बचते हुए कह रहे हैं कि वह सवारियां नहीं बल्कि मरीज के परिजन हैं.

Read Time: 3 min
गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने की जगह सवारियां ढो रही जननी एक्सप्रेस, वीडियो वायरल
जननी एक्सप्रेस के चालक कर रहे हैं मनमानी

Madhya Pradesh News: जननी एक्सप्रेस ढो रही है सवारियां, जी हां जिस एंबुलेंस का काम निशुल्क रूप से गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाना और फिर डिलवरी के बाद उन्हें घर छोड़ना है, वो पैसे लेकर सवारियों ढो रही हैं. प्रदेश के टीकमगढ़ से जननी एक्सप्रेस का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसको लेकर बताया जा रहा है कि इसमें मरीज ना होकर सवारियां ढोईं जा रही हैं, जिसके जवाब में जिले के सीएमएचओ अपनी जिम्मेदारी से बचते हुए कह रहे हैं कि वह सवारियां नहीं बल्कि मरीज के परिजन हैं. ये वीडियो पूरी व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करता है.

जननी एक्सप्रेस का वीडियो हुआ वायरल

टीकमगढ़ जिला अस्पताल में लगी तमाम जननी एक्सप्रेस जिनका काम गांव से डिलवरी के लिए महिलाओं को अस्पताल लाना और वापस ले जाना होता है, वो सवारियां ढोने का काम कर रही हैं. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

ग्रामीण इलाकों में प्रसव के दौरान घरों में असुरक्षित प्रसव के चलते महिलाओं और उनके बच्चों की मौत हो जाती थी. जिसको लेकर भारत सरकार ने मातृ ओर शिशु मृत्यु दर रोकने को लेकर यह जननी एक्सप्रेस योजना चालू की थी. जिसमें जिस महिला की डिलवरी होती उस महिला को ये जननी गाड़िया निशुल्क अस्पताल में लेकर आती थी और अस्पताल से छुट्टी होने पर महिला मरीजों को उनके घर तक छोड़ती थीं.

ये भी पढ़ें शादी का झांसा देकर ट्रांस गर्ल के साथ बनाए अप्राकृतिक संबंध, पुलिस ने धारा 377 के तहत दर्ज किया मामला

अधिकारी दे रहे हैं बेतुका जवाब

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में इस योजना का मजाक बनाया जा रहा है. इसकी शिकायत करने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कहते हैं कि यह सब ठेकेदार चलाते हैं उन पर हमारा कोई कंट्रोल नही है. बताया जा रहा है कि जिले की तकरीबन 16 जननी एक्सप्रेस का यही हाल है जो मरीजों की जगह सवारियां ढोने में लगी हुई हैं. जिससे जनता को तो नुकसान तो ही रहा सरकार को भी चूना लग रहा है.

ये भी पढ़ें शिवराज सिंह चौहान के संकल्प के तीन वर्ष: अनिल जोशी ने कहा-प्रकृति का ऋण उतारा, CM मोहन यादव ने बताया आर्दश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close