विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा जबलपुर पहुंची, सिहोरा को जिला बनाने की हुई मांग

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बताया कि सिहोरा को जिला बनाने की मांग बहुत पुरानी है. सिहोरा को जिला बनाया जाना चाहिए, लेकिन तकनीकी कारण से क्यों जिला नहीं बन पा रहा है इसके विषय में वे मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे.

Read Time: 3 min
बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा जबलपुर पहुंची, सिहोरा को जिला बनाने की हुई मांग
जन आशीर्वाद यात्रा डिंडोरी मंडला होते हुए जबलपुर जिले में प्रवेश कर गई है. (फाइल फोटो)
जबलपुर:


मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा चल रही है. यह यात्रा अब मंडला और डिंडोरी से होते हुए जबलपुर जिले में प्रवेश कर गई है. अपने निर्धारित समय से 5 घंटे लेट पहुंची जन आशीर्वाद यात्रा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में सिहोरा वासी उपस्थित रहे. जबलपुर जिले के सिहोरा तहसील में यात्रा के पहुंचने पर यहां के लोगों ने विरोध भी प्रकट किया. दरअसल यहां के लोग पिछले कई महीनों से सिहोरा को नया जिला बनाए जाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. जिसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा के पहुंचने पर आंदोलनकारियों ने विरोध प्रकट कर यात्रा के नजदीक पहुंचने का प्रयास किया. लेकिन बड़ी संख्या में तैनात पुलिस ने आंदोलनकारियों को बलपूर्वक रोक लिया. इस दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच झूमा झपटी भी हुई.

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के 4 जिलों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने आंदोलनकारियों से की बात

जन आशीर्वाद यात्रा के पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने आंदोलनकारियों से चर्चा की और उनकी मांग का समर्थन किया. केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल ने एनडीटीवी को बताया कि सिहोरा को जिला बनाने की मांग बहुत पुरानी है. सिहोरा को जिला बनाया जाना चाहिए, लेकिन तकनीकी कारण से क्यों जिला नहीं बन पा रहा है इसके विषय में वे मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगे.

जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी के कई दिग्गज रहे मौजूद

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा में पार्टी के तमाम दिग्गज मौजूद रहे. इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, लोकसभा में सचेतक और जबलपुर के सांसद राकेश सिंह, सांसद उदय प्रताप सिंह, विधायक नंदनी मरावी ने यात्रा को संबोधित भी किया.

ये भी पढ़ें - आप ने जारी की पहली सूची, मप्र और छत्तीसगढ़ में 10-10 प्रत्याशियों का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close