विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: गायब हुई CM के कार्यक्रम की फाइल, 5 करोड़ के खर्च का था हिसाब-किताब

इस साल गणतंत्र दिवस और नर्मदा जयंती के मौके पर जबलपुर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत गायक सोनू निगम और शान भी आए थे. इस कार्यक्रम से जुड़ी फाइल के 22-23 पन्नों का नोटशीट गायब हो गया है, जिसमें कार्यक्रम से जुड़ा पूरा हिसाब-किताब था.

Read Time: 3 min
Jabalpur: गायब हुई CM के कार्यक्रम की फाइल, 5 करोड़ के खर्च का था हिसाब-किताब
प्रशासन ने शुरुआती जांच के आधार पर तीन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है.

Madhya Pradesh News: जबलपुर में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर हुए कार्यक्रम को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. इस कार्यक्रम से जुड़ी फाइल के 22-23 पन्नों का नोटशीट गायब हो गया है. जिससे कार्यक्रम का मैनेजमेंट संभालने वाली कंपनी का पेमेंट फंस गया है. गायब हुई नोटशीट में आयोजन से जुड़े 5 करोड़ का हिसाब-किताब था, जिसका भुगतान किया जाना था. लेकिन ऐन मौके पर ये नोटशीट गायब हो गई है.

दरअसल, इस साल गणतंत्र दिवस और नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti) के मौके पर जबलपुर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने शिरकत की थी. इस मौके पर गायक सोनू निगम (Singer Sonu Nigam) और शान (Singer Shaan) भी आए थे. इस कार्यक्रम से जुड़ी फाइल के 22-23 पन्नों का नोटशीट गायब हो गया है, जिसमें कार्यक्रम से जुड़ा पूरा हिसाब-किताब था.

जांच के बाद तीन अधिकारी सस्पेंड

यह कार्यक्रम इवेंट मैनेजमेंट कंपनी मेसर्स एक्सीलेंसी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को ठेका देकर आयोजित कराया गया था. कंपनी के बिल गायब हुए नोटशीट में लगे हुए थे. फाइल से नोटशीट गायब होने पर मामले की जांच की गई. जांच में पाया गया कि अधिकारियों के हाजिरी रजिस्टर में व्हाइटनर लगाकर लीपापोती का प्रयास हुआ है. कार्यालय अधीक्षक एक खास तारीख पर अवकाश पर थे, जबकि रजिस्टर में बकायदा उनके साइन पाए गए. जांच के समय आनन-फानन में व्हाइटनर का प्रयोग कर उसे मिटाने की कोशिश की गई. जिसके बाद जबलपुर कलेक्टर ने मामले की एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. प्रशासन ने शुरुआती जांच के आधार पर कार्यालय अधीक्षक बृजेश ठाकुर, शुभम यादव और शौमिल पटेल को निलंबित कर दिया है.

ये भी पढ़ें - MP News: बड़नगर में लगा अनोखा मेला, बॉलीवुड अभिनेताओं के नाम पर बिकेंगे गधे

इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का फंसा भुगतान

इस मामले के सामने आने के बाद इवेंट कंपनी का करोड़ों का भुगतान फंस गया है. कार्यक्रम के आयोजन के लिए राज्य सरकार पहले ही जिला प्रशासन को 4.6 करोड़ की राशि दे चुकी थी. जबकि, पूरी राशि आने के बाद पुरातत्व पर्यटन और संस्कृति परिषद से कंपनी को भुगतान किया जाना था. अब नोटशीट गायब हो जाने से कंपनी का पेमेंट बीच में फंस गया है.

ये भी पढ़ें - बिना हेलमेट और सीट बेल्ट वाले सावधान! पूरे MP में ट्रैफिक नियमों को लेकर चल रही सख्त चेकिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close