विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा ! मध्यप्रदेश विधानसभा में गूंजा अवैध कॉलोनियों का मुद्दा

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में गुरुवार को अवैध कॉलोनियों के मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा. बीजेपी विधायकों के सवाल उठाने पर विपक्षी विधायकों ने भी उनका साथ दिया. इस दौरान नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मुद्दे को गंभीर बताया लेकिन वे भी लाचार दिखे.

Read Time: 2 mins
BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा ! मध्यप्रदेश विधानसभा में गूंजा अवैध कॉलोनियों का मुद्दा

Madhya Pradesh Assembly News: मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Budget session) में गुरुवार को अवैध कॉलोनियों (illegal colonies) के मुद्दे पर बीजेपी विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा. बीजेपी विधायकों के सवाल उठाने पर विपक्षी विधायकों ने भी उनका साथ दिया. इस दौरान नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने मुद्दे को गंभीर बताया लेकिन वे भी लाचार दिखे. उन्होंने खुद कहा कि हम मास्टर प्लान बनाते हैं लेकिन वे सब धरे के धरे रह जाते हैं. अवैध कॉलोनी बनाने वाले आते हैं और कॉलोनी काट कर चले जाते हैं. अब सरकार इस पर कठोर नियम बनाने जा रही है. 

दरअसल मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन था. प्रश्नकाल शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने अवैध कॉलोनी और अनधिकृत कॉलोनियों का मुद्दा उठाया. उन्होंने सरकार से पूछा कि इन कॉलोनियों में सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार क्या प्रयास कर रही है.

ये मुद्दा बीजेपी  विधायक हरदीप सिंह और राजेन्द्र पांडे (Hardeep Singh and Rajendra Pandey) ने उठाया. खास बात ये रही है इस मुद्दे पर सत्ताधारी दल के विधायकों को विपक्ष के विधायकों का साथ भी मिला. विधायकों का सीधे तौर पर कहना था कि अवैध कॉलोनीयों के चलते क्षेत्र में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जिसके बाद नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गी ने सरकार की तरफ से पक्ष रखा और स्थिति साफ की. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ये समस्या बड़े स्तर पर सामने आ रही है. इसे लेकर सरकार भी बेहद गंभीर है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अवैध और अनधिकृत कॉलोनियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सरकार इस संबंध में व्यापक नियम बना रही है. जिसे सदन में भी रखा जाएगा. हालांकि इसी दौरान विजयवर्गीय ने लाचारी भी जताई. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हम मास्टर प्लान बनाते हैं लेकिन वे सब धरे के धरे रह जाते हैं और अवैध कॉलोनी बनाने वाले कॉलोनी काटकर चले जाते हैं.

/ये भी पढ़ें: Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Nursing Scam: विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, BJP के मंत्री का ऐलान- जल्द करूंगा षड्यंत्र का खुलासा
BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार को घेरा ! मध्यप्रदेश विधानसभा में गूंजा अवैध कॉलोनियों का मुद्दा
MP Indore News in Hindi A Girl Child falls into pit hen this happens
Next Article
Indore : ठेकेदार की लापरवाही पड़ी भारी ! गड्ढे में समा गई मासूम...फिर हुआ ये
Close
;