विज्ञापन

Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !

Dhamtari Sports Stadium: यह चौकाने वाक्या धमतरी जिले के बेलगांव गांव का है, जहां खिलाड़ियों के लिए निर्मित मिनी स्टेडियम खंडहर में बदल चुका है. प्रशासन ने मिनी स्टेडियम के निर्माण पर 51 लाख रुपए खर्च कर दिए, लेकिन खिलाड़ियों को मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते का निर्माण कराना भूल गई.

Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !
बदहाली का शिकार धमतरी मिनी स्टेडियम

Dhamtari Mini Stadium: धमतरी जिले से महज करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर बसे ग्राम बेलरगांव में प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए निर्मित कराए गया आज खंडहर में तब्दील हो गया है. खेतों के बीचो-बीच बनाए मिनी स्टेडियम की लागत 51 लाख रुपए है, लेकिन प्रशासन मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते बनाना भूल गई.

यह चौकाने वाला वाक्या धमतरी जिले के बेलगांव गांव का है, जहां खिलाड़ियों के लिए निर्मित मिनी स्टेडियम खंडहर में बदल चुका है. प्रशासन ने मिनी स्टेडियम के निर्माण पर 51 लाख रुपए खर्च कर दिए, लेकिन खिलाड़ियों को मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते का निर्माण कराना भूल गई.

नशेड़ियों और शराबियों का अड्डा बना मिनी स्टेडियम

 रिपोर्ट के मुताबिक बेलरगांव में निर्मित मिनी स्टेडियम आज नशड़ियों और शराबियों का अड्डा बन गया है. 2015-2016 में निर्मित मिनी स्टेडियम का उद्देश्य क्षेत्र और गांव के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया था, लेकिन स्टेडियम तक रास्ता नहीं होने से अब स्टेडियम खंडहर में तब्दील हो चुका है. 

दशक बाद भी मिनी स्टेडियम के लिए नहीं बना रास्ता

मिनी स्टेडियम के निर्माण को लगभग एक दशक बीत चुका है, लेकिन खंडहर में तब्दील हो चुके मिनी स्टेडियम की सुध लेने वाला कोई नहीं है. मिनी स्टेडियम का निर्माण करने के बाद गांव के सरपंच बदल गए, जिले के कई कलेक्टर बदल गए, लेकिन  इस गांव में बने स्टेडियम पर किसी का ध्यान नहीं गया.

बेलरगांव के ग्रामीण व खेल प्रेमी प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन 9 साल बाद भी वह कान में तेल डाले सो रहा है. धमतरी कलेक्टर नम्रता गांधी ने मामले पर ग्राम के सरपंच से बात कर स्टेडियम के लिए रास्ता बनाने की की बात कही है.

मिनी स्टेडियम में खिलाड़ी नहीं,  शराबी नजर आते है

बताया जाता है वर्तमान जर्जर हो चुके मिनी स्टेडियम की स्थिति बहुत ही खराब है, यह अब शराबियों का अड्डा बन गया है. हैरानी की बात यह है कि मिनी स्टेडियम की दशा सुधारने के लिए किसी ने प्रयास नहीं किया. यही वजह है कि आज मिनी स्टेडियम में खेल और खिलाड़ियों की जगह शराब और शराब की बोतल पकड़े शराबी नजर आते है.

धमतरी कलेक्टर ने दशा सुधारने का दिया आश्वासन

बेलरगांव के ग्रामीण व खेल प्रेमी स्टेडियम पहुंचने के लिए रास्ता बनाने के लिए कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन प्रशासन 9 साल बाद भी कान में तेल डाले सो रहा है. धमतरी जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी ने मामले को लेकर ग्राम के सरपंच से बात कर स्टेडियम के लिए रास्ता बनाने की की बात कही है.

ये भी पढ़ें-शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close