विज्ञापन
Story ProgressBack

Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !

Dhamtari Sports Stadium: यह चौकाने वाक्या धमतरी जिले के बेलगांव गांव का है, जहां खिलाड़ियों के लिए निर्मित मिनी स्टेडियम खंडहर में बदल चुका है. प्रशासन ने मिनी स्टेडियम के निर्माण पर 51 लाख रुपए खर्च कर दिए, लेकिन खिलाड़ियों को मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते का निर्माण कराना भूल गई.

Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !
बदहाली का शिकार धमतरी मिनी स्टेडियम

Dhamtari Mini Stadium: धमतरी जिले से महज करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर बसे ग्राम बेलरगांव में प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों के लिए निर्मित कराए गया आज खंडहर में तब्दील हो गया है. खेतों के बीचो-बीच बनाए मिनी स्टेडियम की लागत 51 लाख रुपए है, लेकिन प्रशासन मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते बनाना भूल गई.

यह चौकाने वाला वाक्या धमतरी जिले के बेलगांव गांव का है, जहां खिलाड़ियों के लिए निर्मित मिनी स्टेडियम खंडहर में बदल चुका है. प्रशासन ने मिनी स्टेडियम के निर्माण पर 51 लाख रुपए खर्च कर दिए, लेकिन खिलाड़ियों को मिनी स्टेडियम तक पहुंचने के लिए रास्ते का निर्माण कराना भूल गई.

नशेड़ियों और शराबियों का अड्डा बना मिनी स्टेडियम

 रिपोर्ट के मुताबिक बेलरगांव में निर्मित मिनी स्टेडियम आज नशड़ियों और शराबियों का अड्डा बन गया है. 2015-2016 में निर्मित मिनी स्टेडियम का उद्देश्य क्षेत्र और गांव के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया था, लेकिन स्टेडियम तक रास्ता नहीं होने से अब स्टेडियम खंडहर में तब्दील हो चुका है. 

दशक बाद भी मिनी स्टेडियम के लिए नहीं बना रास्ता

मिनी स्टेडियम के निर्माण को लगभग एक दशक बीत चुका है, लेकिन खंडहर में तब्दील हो चुके मिनी स्टेडियम की सुध लेने वाला कोई नहीं है. मिनी स्टेडियम का निर्माण करने के बाद गांव के सरपंच बदल गए, जिले के कई कलेक्टर बदल गए, लेकिन  इस गांव में बने स्टेडियम पर किसी का ध्यान नहीं गया.

बेलरगांव के ग्रामीण व खेल प्रेमी प्रशासन से कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन 9 साल बाद भी वह कान में तेल डाले सो रहा है. धमतरी कलेक्टर नम्रता गांधी ने मामले पर ग्राम के सरपंच से बात कर स्टेडियम के लिए रास्ता बनाने की की बात कही है.

मिनी स्टेडियम में खिलाड़ी नहीं,  शराबी नजर आते है

बताया जाता है वर्तमान जर्जर हो चुके मिनी स्टेडियम की स्थिति बहुत ही खराब है, यह अब शराबियों का अड्डा बन गया है. हैरानी की बात यह है कि मिनी स्टेडियम की दशा सुधारने के लिए किसी ने प्रयास नहीं किया. यही वजह है कि आज मिनी स्टेडियम में खेल और खिलाड़ियों की जगह शराब और शराब की बोतल पकड़े शराबी नजर आते है.

धमतरी कलेक्टर ने दशा सुधारने का दिया आश्वासन

बेलरगांव के ग्रामीण व खेल प्रेमी स्टेडियम पहुंचने के लिए रास्ता बनाने के लिए कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन प्रशासन 9 साल बाद भी कान में तेल डाले सो रहा है. धमतरी जिले की कलेक्टर नम्रता गांधी ने मामले को लेकर ग्राम के सरपंच से बात कर स्टेडियम के लिए रास्ता बनाने की की बात कही है.

ये भी पढ़ें-शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh News: सूरजपुर SDM पर किसान ने लगाया जान से मारने का आरोप...पहले कांग्रसी नेताओं के साथ की थी मारपीट
Dhamtari Mini Stadium: खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम तो बना दिया, लेकिन आने-जाने का रास्ता बनाना भूल गया प्रशासन !
Sahara India Case Former regional manager arrested from Bilaspur in Sahara fraud case know what is the matter
Next Article
Sahara India Case: सहारा फ्रॉड मामले में पूर्व रीजनल मैनेजर बिलासपुर से गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला
Close
;