विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: योग की आश्चर्यजनक तस्वीर आई सामने, अमृत सरोवरों के वेस्टवियर पर अधिकारियों ने किए योगासन  

International Yoga Day 2024: सतना जिले में रोजगार गारंटी परिषद के निर्देश पर जोखिम भरी जगह पर आयोजन योग दिवस का कार्यक्रम हुआ. इसमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 

MP News: योग की आश्चर्यजनक तस्वीर आई सामने, अमृत सरोवरों के वेस्टवियर पर अधिकारियों ने किए योगासन  

Madhya Pradesh News: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 10वें सीजन (International Yoga Day) में योगासन की एक आश्चर्यजनक तस्वीर देखने को मिली. आमतौर पर सामूहिक योग के कार्यक्रम समतल जगह पर आयोजित किए जाते हैं. लेकिन रोजगार गारंटी परिषद के निर्देश के चलते अधिकारियों को अमृत सरोवर की ऊबड़-खाबड़ जगह पर योगासन करना पड़ा. वरिष्ठ कार्यालय के निर्देश होने पर अधिकारियों ने जोखिम भरी जगह पर योग किया. लेकिन यहां कोई घटना होती तो इसका जिम्मेदार किसे माना जाता?

अफसरों ने किया योग

दरअसल सतना जिले में लगभग 240 अमृत सरोवर का निर्माण ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के द्वारा कराया गया है. अधिकांश संरचना खनन क्षेत्र में ही निर्मित की गई है और रोजगार गारंटी परिषद में सभी ग्राम पंचायत को योग दिवस के कार्यक्रम अमृत सरोवरों के स्थल से करने के निर्देश दिए थे. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जनपद स्तरीय अधिकारियों ने अमृत सरोवर स्थल पहुंचकर योग किया. सतना जिले के नागौद जनपद के अधिकारियों ने ग्राम पंचायत डाम्हा के अमृत सरोवर में योगासन किया. योग प्रशिक्षक की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सभी कर्मचारी अमृतसरोवर के वेस्टवियर के पास योग किया.

ये भी पढ़ें NDTV Special: मिलिए इस जांबाज पुलिस वाले से, जो घंटों पानी के अंदर रहकर कर लेते हैं योग, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

योग खुले में हो लेकिन जगह समतल हो

जिला योग प्रशिक्षक विनोद यादव ने बताया कि योगासन के लिए सबसे समुचित जगह खुला मैदान है. जगह समतल होना महत्वपूर्ण है. उन्होंने बताया कि सही व्यायाम के लिए जमीन का समतल होना जरूरी है ताकि हमें उस योग का लाभ मिल सके. अगर जगह ऊबड़-खाबड़ होती है तो उस योग का कोई औचित्य नहीं रहता. बहरहाल रोजगार गारंटी परिषद के निर्देश पर अधिकारियों ने अमृत सरोवर के अंदर योग कर सबको चौंका दिया है.

ये भी पढ़ें बृजमोहन के इस्तीफे के बाद गरमाई सियासत, पूर्व मंत्री ने विष्णु कैबिनेट को बोला 'खटारा' और कह दी ये बड़ी बात ... 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: एमपी के मुरूम कांड में राष्ट्रीय महिला आयोग हुआ सख्त, डीजीपी से मांगा ये जवाब
MP News: योग की आश्चर्यजनक तस्वीर आई सामने, अमृत सरोवरों के वेस्टवियर पर अधिकारियों ने किए योगासन  
Crime news After the Panchayat of 12 villages, the in-laws took her back and then tortured the woman tremble, mp police rescued the victim but the accused
Next Article
Crime News: 12 गांव की पंचायत के बाद वापस ले गए ससुराल वाले, फिर दी ऐसी सजा कि पुलिस ने महिला को छुड़ाया
Close
;