विज्ञापन
Story ProgressBack

ये कैसी इंसानियत : ट्रेन हादसे में गई जान, फिर अस्पताल में 10 घंटे तक नीचे पड़ा मृत 'इंसान'

Sagar Madhya Pradesh : हादसे में शिकार युवक की लाश को रात भर अस्पताल प्रशासन ने जमीन पर पड़ा छोड़ दिया. इसके बाद पूरी रात ट्रेन से गिरे युवक का कटा हुआ हाथ और शव जमीन पर अलग-अलग पड़ा रहा. इस वीभत्स दृश्य को देखकर दूसरे मरीज विचलित हो गए.

ये कैसी इंसानियत : ट्रेन हादसे में गई जान, फिर अस्पताल में 10 घंटे तक नीचे पड़ा मृत 'इंसान'
ये कैसी इंसानियत : ट्रेन हादसे में गई जान, फिर अस्पताल में 10 घंटे तक नीचे पड़ा मृत 'इंसान'

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर बीना सिविल अस्पताल से इंसानियत को शर्मशार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जहां एक युवक ट्रेन हादसे का शिकार हो गया था. हादसे में युवक के हाथ-पैर कटकर अलग हो गए थे. लेकिन घटना के बाद जब युवक को सागर बीना सिविल अस्पताल लेकर आया गया तो यहां पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आसपास के मरीज भी विचलित हो गए. दरअसल, हादसे में शिकार युवक की लाश को रात भर अस्पताल प्रशासन ने जमीन पर पड़ा छोड़ दिया. इसके बाद पूरी रात ट्रेन से गिरे युवक का कटा हुआ हाथ और शव जमीन पर अलग-अलग पड़ा रहा. इस वीभत्स दृश्य को देखकर दूसरे मरीज विचलित हो गए और वार्ड का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया गया. दिल दहला देने वाली इस घटना करीब 10 घंटे बाद GRP की इंसानियत जागी और तब जाकर शव सुबह 10 बजे मर्चुरी में शिफ्ट कराया गया. 

हादसे में बुरी तरह से ज़ख़्मी हुआ था युवक 

जानकारी के अनुसार, रविवार रात आगासौद स्टेशन के पास अज्ञात युवक किसी ट्रेन से गिर गया था. इस हादसे में युवक का एक हाथ और पैर कटकर अलग हो गया था. सूचना मिलने पर डायल 100 स्टाफ ने युवक को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल पहुंचते ही युवक की मौत हो गई. इसके बाद युवक का शव मर्चुरी में रखवाने के बजाय वार्ड नंबर दो में लावारिस हालात में छोड़ दिया गया. इसके अलावा कंधे से कटकर अलग हो चुके हाथ को शव के पास ही जमीन पर डाल दिया था. शव पूरी रात वार्ड में लावारिस पड़ा रहा. आते-जाते लोगों की नजर शव पर न पड़े इसके लिए वार्ड का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.

अस्पताल में पूरी रात लावारिस पड़ा शव 

इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि ट्रेन से गिरने के कारण युवक के कपड़े फट चुके थे. अस्पताल स्टाफ और पुलिस ने नग्न अवस्था में पड़े शव को कपड़े से ढंकना भी उचित नहीं समझा. अस्पताल में संवेदनहीनता का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी शव को लेकर गंभीर लापरवाही के मामले सामने आ चुके हैं. युवक की मौत होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने GRP को मेमो भेजकर घटना की जानकारी दी. सुबह अस्पताल पहुंची GRP ने शव उठवाकर मर्चुरी में रखवा दिया. मृतक की पहचान न होने के कारण उसका PM नहीं किया गया है. GRP अपने स्तर पर मृतक की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है.  मंगलवार दोपहर तक शिनाख्त न होने पर PM कराकर शव दफना दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : 

IPL के नाम पर सट्टा खिलाने वालों को पुलिस ने दबोचा, ऑनलाइन ऐसे खिलाया जाता है ये खेल

ग्वालियर : कोर्ट के बाहर रो रही महिला को हवलदार ने बनाया हवस का शिकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
ये कैसी इंसानियत : ट्रेन हादसे में गई जान, फिर अस्पताल में 10 घंटे तक नीचे पड़ा मृत 'इंसान'
BJP MLA Pritam Singh Lodhi offered his resignation and said that people from the same community are targeting me and my supporters case of tying up and beating a Home Guard soldier
Next Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
Close
;