विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Indore: वर्ल्ड कप के लिए चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किए ₹23 लाख कैश और 1.25 किलो सोना

इंदौर की द्वारकापुरी पुलिस ने सोमवार रात सट्टा संचालित करने वाले एक आरोपी को उसके घर से पकड़ा. आरोपी के पास से 22 लाख रुपए नगद और 1.25 किलो सोना सहित करोड़ों की सट्टा पर्ची जब्त की गई है.

Read Time: 3 min
Indore: वर्ल्ड कप के लिए चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त किए ₹23 लाख कैश और 1.25 किलो सोना
आरोपी के पास से 22 लाख रुपए नगद और 1.25 किलो सोना सहित करोड़ों की सट्टा पर्ची जब्त की गई है.

Madhya Pradesh News: इंदौर में पुलिस ने क्रिकेट विश्व कप के मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी (Online Betting on Cricket World Cup Matches) का खुलासा करते हुए बड़ी कार्रवाई की है. द्वारकापुरी पुलिस ने सोमवार रात सट्टा संचालित करने वाले एक आरोपी को उसके घर से पकड़ा. आरोपी के पास से 22 लाख रुपए नगद और 1.25 किलो सोना (Cash and Gold Seized) सहित करोड़ों की सट्टा पर्ची जब्त की गई है. इसके साथ ही एक लैपटॉप और सात मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही सट्टेबाजी में शामिल एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है.

यूएई में बैठे व्यक्ति से मदद लेता था आरोपी

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस की अपराध निरोधक शाखा की मदद से यह कार्रवाई की गई है. इस छापामार कार्रवाई के दौरान द्वारकापुरी क्षेत्र से सोमवार रात एक आरोपी विशाल मेहता (40) को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी विश्व कप मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी अपने घर से कर रहा था. इसके लिए वह एक व्यक्ति से आईडी और पासवर्ड लेता था. यह व्यक्ति संयुक्त अरब अमीरात के एक मोबाइल नम्बर से वाट्सएप के वॉइस कॉल के जरिए आरोपी से बात करता था. पुलिस इस व्यक्ति की तलाश कर रही है.

विदेशों से तस्करी कर लाया गया था सोना

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि विश्व कप मैचों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह बड़े संगठित तरीके से चलाया जा रहा है, जिसके तार विदेशों से जुड़े हो सकते हैं. उन्होंने संदेह जताया कि मेहता के कब्जे से बरामद 1.25 किलोग्राम सोना विदेश से तस्करी के जरिये भारत लाया गया है. इस बारे में राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) और आयकर विभाग को जानकारी दी जा रही है. पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मेहता के कब्जे से एक लैपटॉप और सात मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें - MP Election 2023 : कांग्रेस का वचन पत्र जारी, 101 गारंटी के साथ 'खुशहाली' लाने की घोषणा, जानिए क्या कुछ है चुनावी पिटारे में

ये भी पढ़ें - समलैंगिक शादी को मान्यता देने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा-कानून बनाने का अधिकार संसद के पास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close