विज्ञापन
Story ProgressBack

Indian Railways : यात्री ध्यान दें ! 28 दिनों के लिए इस रूट की 72 ट्रेनें रद्द

Indian Railways : अगर आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में रहते हैं या फिर कटनी से कहीं सफर करने की सोच रहे हैं... तो फिर आपको अपना ये प्लान कैंसिल करना पड़ेगा या फिर कुछ समय के लिए टालना पड़ेगा.

Indian Railways : यात्री ध्यान दें ! 28 दिनों के लिए इस रूट की 72 ट्रेनें रद्द
Indian Railways : यात्री ध्यान दें ! 28 दिनों के लिए इस रूट की 72 ट्रेनें रद्द

Indian Railways : अगर आप मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में रहते हैं या फिर कटनी से कहीं सफर करने की सोच रहे हैं... तो फिर आपको अपना ये प्लान कैंसिल करना पड़ेगा या फिर कुछ समय के लिए टालना पड़ेगा. क्योंकि जिले की कटनी-बीना रेलवे सेक्शन (Katni-Bina Railway Section) में एक दो दिन के लिए नहीं बल्कि 28 दिनों तक कई सारी ट्रेनें रद्द की जाएगी. जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना. कटनी-बीना रेलवे सेक्शन में मालखेड़ी (Malkhedi) के पास नॉन इंटरलॉकिंग (Non-Inter Locking) का काम चल रहा है... जिससे इस रूट से चलने वाले यात्रियों को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, कटनी रेलवे स्टेशन में नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के चलते 12 जून से 10  जुलाई तक वाली कई सारी ट्रेनें प्रभावित रहेगी.

किस वजह से रद्द हुई ट्रेनें ?

दरअसल, भारतीय रेलवे से हर दिन लाखों लोग अप-डाउन करते हैं. ऐसे में सभी यात्रियों को ट्रेनों से जुड़ी हर तरह की जानकारी पता होनी चाहिए. कटनी-बीना रेलवे सेक्शन में मालखेड़ी स्टेशन के पास नॉन इंटरलॉकिंग काम किया जा रहा है. इसके छलते 12 जून से 10 जुलाई तक कई ट्रेनें रद्द की गई है और कुछ ट्रेनों के रूट को भी डाइवर्ट किया गया है. जिससे अब यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कटनी जंक्शन के स्टेशन मैनेजर संजय दुबे ने बताया कि कटनी- बीना सेक्शन में मालखेड़ी और महादेवखेड़ी स्टेशन के बीच मे डबलिंग कार्य किया जा रहा है जिसमें 12 जून से 10 जुलाई तक प्री- एनआई और एनआई कार्य किया जाएगा, इस वजह से 72 ट्रेनें कैंसिल की गई है और 27 ट्रेनें डाइवर्ट की गई है. इसके अलावा हॉलिडे स्पेशल गाड़ियां है वह 48 गाड़ियां है जो कैंसिल या डायवर्ट की गई है.

यात्रियों ने सुनाई तकलीफ

यात्रियों को असुविधा न हो जिसके लिए मीडिया के माध्यम से सूचना दी गई है जो व्यक्ति रिफंड करना चाहते है उनको रिफंड की व्यवस्था की गई है इसके लिए अलग से स्पेशल काउंटर लगाए गए है. वहीं, रेलवे के इस फैसले से कुछ यात्री नाराज नजर आए. इन ट्रोंनों से सफर करने वाले यात्रियों कहा कि बार-बार ट्रेनों के रद्द और रूट डायवर्ट होने से उनकी दिक्कतें काफी बढ़ गई है. हालत ये है कि उन्हें जाना होता कहीं और रेलवे पहुंचा कहीं देती है. इससे बहुत ज्यादा मानसिक और आर्थिक वेदना झेलनी पड़ रही है.


जानिए रद्द ट्रेनों की लिस्ट

रद्द ट्रेनों की लिस्ट

रद्द ट्रेनों की लिस्ट

जानिए डाइवर्ट ट्रेनों की लिस्ट 

जानिए डाइवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

डाइवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

इन ट्रेनों में भी बदलाव 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें : 

Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 11 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द

Indian Railways: यात्री कृपया ध्यान दें ! मुंबई में 36 घंटे रहेगा मेगा ब्लॉक, करीब हजार ट्रेनें रद्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Shiv Temple: भोलेनाथ का ऐसा मंदिर जिसे अंग्रेजों ने बनवाया, यहां भक्त की भी होती है पूजा, जानें मंदिर के बारे में
Indian Railways : यात्री ध्यान दें ! 28 दिनों के लिए इस रूट की 72 ट्रेनें रद्द
Weather Department on Rain in Madhya Pradesh and bhopal weather Monsoon in state from this date
Next Article
MP Weather Update: सावधान! प्रदेश की कई नदियां उफान पर... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Close
;