विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 25, 2023

नर्मदापुरम में बेटी के जन्म पर पिता ने मनाया ऐसा जश्न, देखता रह गया पूरा शहर

देश में बेटियों के प्रति जागरूकता बढ़ रही है. ऐसा ही उदाहरण मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम में देखने को मिला. यहां बेटी के जन्म पर पिता ने न सिर्फ कारों के काफिले के साथ नवजात बेटी का गृहप्रवेश कराया बल्कि जमकर जश्न भी मनाया.

Read Time: 3 mins
नर्मदापुरम में बेटी के जन्म पर पिता ने मनाया ऐसा जश्न, देखता रह गया पूरा शहर

Madhya Pradesh News:बेटी है तो कल है...बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ...ये नारे तो हम अक्सर सुनते ही रहते हैं लेकिन मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम (Narmadapuram of Madhya Pradesh) में एक सरकारी अधिकारी (government officer) ने इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया. हुआ यूं कि नर्मदापुरम के उद्योग विभाग में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ गुंजन जैन (Gunjan Jain) के घर बीते 19 सितंबर को बेटी का जन्म हुआ. इसके बाद अस्पताल से जब नवजात बेटी (newborn daughter) घर लौटी तो परिवार ने खुशी में न सिर्फ पूरे शहर में पुष्प वर्षा के साथ 10 गाड़ियों का काफिला निकाला बल्कि बच्ची के गृहप्रवेश के दौरान जमकर आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटीं. मतलब बेटी को लेकर जो नारे सुने और सुनाए जाते हैं उनको गुंजन परिवार ने हकीकत में बदल दिया. 

नर्मदापुरम: कारों के काफिले के साथ पूरे शहर में नवजात को लेकर घूमा परिवार

नर्मदापुरम: कारों के काफिले के साथ पूरे शहर में नवजात को लेकर घूमा परिवार


खुद गुंजन जैन ने बताया कि बीते 19 सितंबर को उनकी दूसरी बिटिया वैदेही का जन्म हुआ है. जैसे ही उन्हें इसका पता चला तो उन्होंने इस मौके को उत्सव में बदल दिया. गुंजन एंड फैमली ने फैसला लिया कि वे समाज को बताएंगे की बेटियां बोझ नहीं हैं. उनका कहना है कि बिटिया अभिशाप नहीं है ये भगवान का वरदान है और ये किस्मत वालों को ही मिलती हैं. यही संदेश पहुंचाने के लिए जैन फैमली ने अस्पताल से 10 गाड़ियों का काफिला निकाला और पूरे शहर का चक्कर लगाया. कार के आगे फ्लैक्स लगे हुए थे. जिसमें संदेश लिखा था- जो बिटिया है वह हमारे लिए अनमोल है, जिसके यहां बेटी है उसके यहां कल है..आदि-आदि. 

नर्मदापुरम: बेटी की दादी ने बेटी का घर में यूं किया स्वागत

नर्मदापुरम: बेटी की दादी ने बेटी का घर में यूं किया स्वागत

गुंजन की माता ममता जैन बताती हैं कि हमारे घर में पोती ने जन्म लिया है. लोगों में जागरुकता फैलानेके लिए हमने ढोल धमाके के साथ बिटिया का ग्रह प्रवेश कराया. हमारे द्वारा सारी गाड़ियों पर फ्लेक्स लगाएं जिसमें कई तरह के  कोटेशन लगाए गए थे. हमने अपनी कारों को भी सजाया था और जुलूस के साथ बच्ची का गृहप्रवेश कराया. हमें इसकी खुशी है कि हमारे घर में दूसरी बेटी का जन्म हुआ है.

ये भी पढ़ें: Parineeti-Raghav Wedding Photos : एक-दूजे के हुए राघव चड्ढा-परिणीति चोपड़ा, कपल की पहली फोटो आई सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM College of Excellence: इंदौर से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 55 जिलों में करेंगे शुभारंभ, जानिए क्यों खास हैं ये संस्थान
नर्मदापुरम में बेटी के जन्म पर पिता ने मनाया ऐसा जश्न, देखता रह गया पूरा शहर
IMD weather forecast Meteorological Center Bhopal issued an alert of heavy rain and lightning in Madhya Pradesh, know how to protect yourself
Next Article
MP Weather News: भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, कैसे करें खुद का बचाव
Close
;