विज्ञापन
Story ProgressBack

15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए पति-पत्नी, जानिए किस एवज में वसूल रहे थे पैसे 

Bribery in Public Projects: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले से हैरान करने वाली घटना समाने आई है. यहां पर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है, जहां जनपद महिला सदस्य और उसके पति को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. सरपंच की शिकायत पर इंदौर लोकायुक्त की टीम ने एक्शन लिया.

Read Time: 2 min
15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए पति-पत्नी, जानिए किस एवज में वसूल रहे थे पैसे 
Husband-Wife Caught Taking Bribe

Corruption in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले से हैरान करने वाली घटना समाने आई है. यहां पर लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है, जहां जनपद महिला सदस्य और उसके पति को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है. सरपंच की शिकायत पर इंदौर लोकायुक्त की टीम ने एक्शन लिया और जनपद सदस्य अनीता बाई और उनके पति हरेसिंह चौहान के खिलाफ  भ्रष्टाचार अधिनियम का मामला दर्ज किया.

यह भी पढ़ें - MP Weather Change: बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का कहर जारी, डिंडौरी-अनूपपुर में दिखा शिमला जैसा नजारा

सरपंच को किया करते थे परेशान 

जनपद के सरपंच नारायण ने बताया कि उन्हें जनपद महिला सदस्य अनीता बाई और उसके पति हरेसिंह चौहान उनसे हर काम में 5 परसेंट का कमीशन मांगा करते थे. इसी कड़ी में सरपंच ने शिकायत करते हुए इंदौर लोकायुक्त में दर्ज कराई. सरपंच ने बताया कि दोनों पति-पत्नी उसके उसके कामों में भी अड़चन डालते थे. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की इन 4 सीटों पर BSP, गोंगपा और CPI तय करती है जीत, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

इंदौर लोकायुक्त ने लिया एक्शन 

ऐसे में सरपंच कमीशन देकर परेशान हो चुका था और उसने शिकायत इंदौर लोकायुक्त में कर दी. हाल ही में बने बलियपुरा सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य में भी पति-पत्नी ने 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी. ऐसे में सरपंच ने आखिरकार कड़ा कदम उठाते हुए इंदौर लोकायुक्त में इसकी शिकायत कर दी. इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने मामले की गंभीरता को समझते हुए कार्रवाई की और रिश्वत लेते हुए जनपद महिला सदस्य और उसके पति को दबोच लिया.

यह भी पढ़ें - ये कैसी गुंडागर्दी? कोरिया-MCB जिले में सब स्टेशन ऑपरेटरों से हो रही है लाखों की अवैध वसूली

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close