विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

नीमच : पति ने पत्नी को कुएं में धकेला, ससुराल वालों को वीडियो भेजकर मांगा दहेज, गिरफ्तार

जावद थाने के उपनिरीक्षक सलमान खान ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ के रठांजना थाना इलाके की उषा कीर की शादी तीन साल पहले मध्य प्रदेश के राकेश कीर से हुई थी. शादी के बाद से ही उसका पति राकेश लगातार दहेज की मांग कर रहा था.

Read Time: 2 min
नीमच : पति ने पत्नी को कुएं में धकेला, ससुराल वालों को वीडियो भेजकर मांगा दहेज, गिरफ्तार
पत्नी को कुएं में धकेल कर ससुराल वालों से मांग दहेज

नीमच : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक व्यक्ति को अपनी पत्नी को कुएं में धकेलने और दहेज की मांग करते हुए उसके माता-पिता को इस घटना का वीडियो भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. महिला की शिकायत के अनुसार, वह दो घंटे तक कुएं के अंदर रस्सी से लटकी रही और डूबने से बचाने की गुहार करती रही, जिसके बाद आरोपी पति ने उसे ऊपर खींच लिया. पीड़िता ने कहा, 'पति ने इस घटना का वीडियो भी बनाया और उसे मेरे मायके वालों को भेजकर पांच लाख रूपए की दहेज की मांग की.'

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना नीमच से 12 किलोमीटर दूर जावद थाना क्षेत्र में कीरों के खेड़ा में 21 अगस्त को हुई. जावद थाने के उपनिरीक्षक सलमान खान ने बताया कि राजस्थान के प्रतापगढ़ के रठांजना थाना इलाके की उषा कीर की शादी तीन साल पहले मध्य प्रदेश के राकेश कीर से हुई थी. शादी के बाद से ही उसका पति राकेश लगातार दहेज की मांग कर रहा था.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले MP-राजस्थान बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, तीन गिरफ्तार

पत्नी के साथ अक्सर मारपीट करता था राकेश
उन्होंने कहा कि राकेश अक्सर उषा के साथ मारपीट करता था लेकिन इस बार तो उसने सभी हदें पार कर दी और महिला को कुएं में धकेल दिया. खान ने बताया कि महिला की शिकायत एवं वीडियो सामने आने के बाद आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 498 (विवाहित स्त्री को आपराधिक आशय से फुसलाकर ले जाना, या निरुद्ध रखना), 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुंचाना) एवं 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें : जमीन के नीचे छिपा था शराब का जखीरा, पुलिस ने खुदाई कर निकाला लाखों का स्टॉक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close