विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

विधानसभा चुनाव से पहले MP-राजस्थान बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने बताया शुरुआती पूछताछ में इन्होंने व्यापार के लिए पैसे ले जाने की बात कही है, जिसके चलते पुलिस ने आयकर और सेल टैक्स विभाग को सूचना दी है.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव से पहले MP-राजस्थान बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, तीन गिरफ्तार
राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने बॉर्डर से करीब 54 लाख कैश जब्त किया है.
मुरैना:

मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं. इस बीच चुनाव में धन-बल के प्रयोग को रोकने के लिए प्रशासन भी मुस्तैद है. इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान की धौलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर धौलपुर कोतवाली पुलिस ने राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर नाकाबंदी कर एक कार से 54 लाख 95 हजार 520 रुपए कैश जब्त किया. कैश के साथ पुलिस ने कार को जब्त कर कार चालक सहित तीन युवकों को हिरासत में लिया है. कार में दो बैग के अंदर मिले कैश को लेकर पुलिस तीनों युवकों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि जब्त कार मध्य प्रदेश के मुरैना की है, जिसका नंबर MP 06 ZB 9708 है. यह कार धौलपुर से मुरैना की ओर जा ही थी.

कार सवार तीनों युवक मुरैना के रहने वाले

इस कार से पुलिस ने ड्राइवर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें चालक की पहचान टिक्कू के रूप में हुई है. इसके अलावा गाड़ी में आगे व पीछे बैठे दोनों व्यक्तियों में से एक ने अपना नाम नीरज गुप्ता और तीसरे ने अपना नाम विवेक गोयल बताया है. 

n5q73uj

पुलिस ने बताया कैश के साथ-साथ तीनों आरोपियों और कार को जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें - शहडोल जिला प्रशासन की अनोखी पहल, मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने पर मिलेगा इनाम

आयकर विभाग को दी गई मामले की सूचना

तीनों युवकों से इतनी बड़ी नकदी के बारे में पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक जबाब नहीं मिला है. हालांकि पुलिस ने बताया शुरुआती पूछताछ में इन्होंने व्यापार के लिए पैसे ले जाने की बात कही है, जिसके चलते पुलिस ने आयकर और सेल टैक्स विभाग को सूचना दी है.

इतने पैसे कहां से आए?

कार में एक साथ भारी मात्रा में रुपए मिलने के बाद पुलिस ने पैसों को जब्त कर तीनों आरोपियों को धारा 151 सीआरपीसी के तहत हिरासत में ले लिया. जांच अधिकारी ने बताया की तीनों से पैसों के लेनदेन को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है और इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. चौकी प्रभारी एएसआई मोहनलाल मीणा ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान चंबल चेक पोस्ट पर तैनात हेड कांस्टेबल विजय सिंह को कार की तलाशी में दो बैग में 54 लाख 95 हजार 520 रुपए रखे मिले थे.

ये भी पढ़ें - शिवपुरी में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close