विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

जमीन के नीचे छिपा था शराब का जखीरा, पुलिस ने खुदाई कर निकाला लाखों का स्टॉक

आबकारी विभाग ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत दो टीमों का गठन कर दो अलग-अलग ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की.

Read Time: 3 min
जमीन के नीचे छिपा था शराब का जखीरा, पुलिस ने खुदाई कर निकाला लाखों का स्टॉक
आबकारी विभाग ने जब्त की 16 लाख रुपए की अवैध शराब

ग्वालियर : एक तरफ निर्वाचन आयोग और प्रशासन तथा पुलिस आगामी विधानसभा चूनावों की तैयारी में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर शराब माफिया भी अपनी चुनावी तैयारियों में जुटे हैं. चुनाव आते ही शराब की खपत बहुत बढ़ जाती है और आचार संहिता लगते ही शराब बिक्री पर कड़ी निगरानी शुरू हो जाती है. इसलिए शराब बनाने वाले अभी से जंगलों में अवैध शराब बना रहे हैं और उसे स्टॉक करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. पुलिस ने ऐसे ही एक ठिकाने पर छापा मारा है, जहां शराब के जखीरे को जमीन के नीचे छुपाकर रखा गया था. 

जब्त की गई शराब की कीमत 16 लाख रुपए से ज्यादा बताई गई है. आबकारी विभाग ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत दो टीमों का गठन कर दो अलग-अलग ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की. विभाग ने तकरीबन 16 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद कर उसे नष्ट कर दिया. आबकारी पुलिस ने पूरे मामले में दो ज्ञात सहित 9 प्रकरण दर्ज किए हैं और आरोपियों की तलाश की जा रही है.

rnenoub8

पुलिस को जमीन के नीचे छिपी मिली शराब

दो ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी
आबकारी निरीक्षक मनीष द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शराब निर्माण की सूचना पर आबकारी टीम के द्वारा डबरा के गुंझार, जतारा, ऊसर के कंजर डेरों और बंजारों के पुरा पर दबिश दी गई. तलाशी लेने पर 2300 लीटर हाथभट्टी मदिरा और लगभग 15000 किग्रा गुड़ लहान जब्त की गई. दूसरी टीम के द्वारा आंतरिक क्षेत्र के तिगरा पहाड़ी बरई कंजर डेरा, घाटीगांव गांव कंजर डेरा और जाटव मोहल्ला घाटीगांव में दबिश दी गई. इस कार्रवाई में 250 लीटर हाथभट्टी मदिरा तथा 6500 किग्रा गुड़ लाहन बरामद हुई.

ldjk0t6

भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त कर उसे नष्ट किया गया

अधिकारी ने बताया कि दोनों कार्रवाइयों में 16 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की गई. उक्त कार्रवाइयों में मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34 के तहत 09 प्रकरण पंजीबद्व किए गए हैं जिनमें दो ज्ञात प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close