विज्ञापन

DJ की तेज आवाज से मासूम की हुई मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर से मांगा जवाब

DJ loud noise : बीते दिन डीजे की तेज आवाज की वजह से 13 साल के मासूम की मौत हो गई थी. मासूम की मौत का मामला NDTV ने प्रमुखता से उठाया था. अब इस मामले पर NDTV की खबर का असर दिखा है. राज्य मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है.

DJ की तेज आवाज से मासूम की हुई मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर से मांगा जवाब
DJ की तेज आवाज से मासूम की हुई मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर से मांगा जवाब.

MP News In Hindi: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान अक्सर डीजे की तेज आवाज और शोर सुनाई देता है. बीते दिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में डीजे की तेज आवाज की वजह से एक 13 साल के मासूम की मौत हो गई थी. इस मामले को NDTV ने प्रमुखता से उठाया था. शुक्रवार को NDTV की खबर का असर देखने को मिला है. राज्य मानव अधिकार आयोग ने पुलिस कमिश्नर भोपाल से इस मामले पर जवाब मांगा है. साथ ही जांच के निर्देश दिए हैं. आयोग ने डीजे वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई का प्रतिवेदन एक माह में मांगा है. 

दिल की धड़कन बंद गई थी

बता दें, मृतक बच्चे का नाम समर बिल्लोरे था, जो भोपाल के साईबाबा नगर में रहता था. त्यौहार के दौरान उसके घर के बाहर डीजे बज रहा था लोगों को नाचते देख मासूम समर भी थिरकने लगा, लेकिन इसी शोर में उसके दिल की धड़कन बंद गई.घटना के दौरान हैरान करने वाली बात ये रही की इस दौरान सभी लोग मौजूद रहें, पर कोई ध्यान नहीं दे पाया. 

ये भी पढ़ें- रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार

12 दिनों टीम ने की थी पड़ताल

बता दें, डीजे की तेज आवाज की वजह से हुई मासूम की मौत को लेकर NDTV ने भोपल में पड़ताल की थी. एनडीटीवी की टीम ने बीते 12 दिनों से राजधानी भोपाल के अलग-अलग इलाकों में पड़ताल की थी. टीम ने गौतम नगर, जम्बूरी मैदान , जहांगीराबाद , और गोविंदपुरा में साउंड मीटर के साथ शोर को मापा था. हर जगह हमें डीजे और साउंड सिस्टम की आवाज 90 से 100 डेसिबल के बीच मिला था.   

ये भी पढ़ें- NDTV पड़ताल: 'डीजे वाले बाबू' 13 साल के समर की आपने 'हत्या' की, CM के आदेश की भी अनदेखी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Indore: रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार
DJ की तेज आवाज से मासूम की हुई मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर से मांगा जवाब
MP Mining Conclave CM Mohan said after diamonds now gold will also be mined in the state
Next Article
MP Mining Conclave: सीएम मोहन बोले- हीरे के बाद अब राज्य में सोने का भी होगा खनन, बताया तगड़ा प्लान
Close