विज्ञापन

Indore: रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार

Lokayukta police: एक महिला अधिकारी जो जिला शिक्षा केंद्र में पदस्थ है, उसे रिश्वत लेने के आरोप में लोकायुक्त टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. अधिकारी को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए टीम ने पकड़ा है. कारवाई जिला शिक्षा केंद्र समग्र शिक्षा अभियान कार्यालय बिजलपुर में हुई.

Indore: रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार
रिश्वत लेना शिक्षा विभाग की महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने किया गिरफ्तार.

Lokayukta police Action: मध्य प्रदेश के इंदौर में शिक्षा विभाग की एक महिला अधिकारी को रिश्वत लेना महंगा पड़ गया. लोकायुक्त पुलिस ने मिली शिकायत के आधार पर महिला अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ा है.शिकायतकर्ता दिलीप बुझानी ट्रेजर टाउन बीजलपुर इंदौर के निवासी हैं, और उन्होंने बताया कि वह एमपी पब्लिक स्कूल अशोक नगर और एमपी किड्स स्कूल अंजलि नगर के संचालक हैं. वहीं, दोनों ही स्कूल शासन के विधिक मान्यता प्राप्त होकर संचालित हैं. 

10 लाख रुपए के रिश्वत की मांग रखी गई थी

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने मीडिया से बातचीत में बताया की शिक्षा विभाग में जिला परियोजना समन्वयक अधिकारी द्वारा स्कूल संचालक को मान्यता निरस्त किए जाने का डर दिखाकर 10 लाख रुपए के रिश्वत की मांग रखी गई थी. इसके बाद शिकायत होने पर लोकायुक्त पुलिस ने शीला मरावी (अधिकारी महिला) को रिश्वत की पहली किस्त एक लाख रुपए लेते हुए कार्यालय में गिरफ्तार किया.

क्या था मामला 

दरअसल दोनों ही स्कूल शासन से विधिक मान्यता प्राप्त होने पर शिक्षा विभाग की गाइडलाइन के अनुसार संचालित हो रहे थे. वहीं, आरटीआई एक्टिविस्ट संजय मिश्रा ने जिला शीला मरावी के कार्यालय से सूचना के अधिकार के अंतर्गत दोनों ही स्कूल के छात्र-छात्राओं की पांचवी और आठवीं की परीक्षा में सम्मिलित होने की जानकारी मांगी.

ये भी पढ़ें- अब खाने के लिए नहीं खजाने के लिए खेती कर रहे किसान, बोले- डिप्टी सीएम शर्मा

आरटीआई एक्टिविस्ट पर लगा ये आरोप

 शिकायतकर्ता का आरोप था की यह आरटीआई एक्टिविस्ट उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था, जिस पर शीला मरावी जांच नहीं करने और आगे भी आरटीआई एक्टिविस्ट को कोई शिकायत नहीं करने-  ऐसा लिखवा कर देने के बदले में 10 लाख रुपए मांगे थे, जिसे बाद में कम कर चार लाख किया गया था.

ये भी पढ़ें- नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
नियमों को ताक पर रख कर अधिकारी ने छुए सिंधिया के पैर, बाद में कहा- "मैं भूल गया... "
Indore: रिश्वत लेना महिला अधिकारी को पड़ा महंगा, रंगे हाथों लोकायुक्त की टीम ने ऐसे किया गिरफ्तार
Human Rights Commission seeks answers on DJ death due to loud noise In Bhopal
Next Article
DJ की तेज आवाज से मासूम की हुई मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस कमिश्नर से मांगा जवाब
Close