विज्ञापन
Story ProgressBack

MP के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, लुढ़का पारा, आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत

सिलावड पुलिस थाने के उपनिरीक्षक अयूब शेख ने बताया कि बड़वानी जिले के जुनाझिरा गांव में रविवार दोपहर बिजली गिरने से 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई.

Read Time: 3 min
MP के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, लुढ़का पारा, आकाशीय बिजली गिरने से चार की मौत
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश

MP Rain News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बिजली गिरने से एक दंपति सहित चार लोगों की मौत हो गई और एक लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया. मप्र के कई हिस्सों में गरज के साथ बेमौसम बारिश (MP Rain) हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राज्य के कुछ जिलों में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई. सोमवार की सुबह 8.30 बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि के दौरान बिजली गिरने की भी सूचना मिली. एक अधिकारी ने बताया कि धार जिले के उमरबन गांव में रविवार शाम मोटरसाइकिल से घर लौटते समय एक दंपति और उनके नाबालिग बेटे पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी.

उमरबन पुलिस चौकी के प्रभारी प्रकाश अलावा ने न्यूज एजेंसी 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि बिजली की चपेट में आने से मुकेश (28) और उनकी पत्नी चंपा (27) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनका 10 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से झुलस गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. पेटलावद के पुलिस उपमंडल अधिकारी सौरभ तोमर ने बताया कि झाबुआ जिले में रविवार शाम को झावलिया गांव में अपने खेत में काम करते समय बिजली गिरने से लुंगजी कटारा नामक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : वे खुशनसीब थे जो उस रात मर गए... 37 के परिवार में बचे हैं सिर्फ दो लोग, भोपाल गैस कांड की 39वीं बरसी

इंदौर और भोपाल में भारी बारिश

सिलावड पुलिस थाने के उपनिरीक्षक अयूब शेख ने बताया कि बड़वानी जिले के जुनाझिरा गांव में रविवार दोपहर बिजली गिरने से 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई. आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर में क्रमश: 51 मिमी और 3.6 मिमी बारिश हुई.

यह भी पढ़ें : MP News: 46 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, यूपी के बनारस से किया गया गिरफ्तार

बारिश से लुढ़का मौसम का पारा

सोमवार सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में झाबुआ जिले में सबसे अधिक 110.3 मिमी बारिश हुई, जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि बड़वानी जिले के नौ इलाकों में 64.5 से 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश हुई. पश्चिमी मप्र के कई क्षेत्रों और राज्य के पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों पर भी पिछले 24 घंटे में असामयिक बारिश हुई. बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया है, जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close