विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

MP News: 46 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, यूपी के बनारस से किया गया गिरफ्तार

कोयला कारोबार में अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर एक शख्स से 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में 8 महीने फरार आरोपी यूपी से गिरफ्तार किया गया है.

MP News: 46 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, यूपी के बनारस से किया गया गिरफ्तार
46 करोड़ के धोखाधड़ी केस में एक और हुई गिरफ्तारी

Ambikapur: कोयला कारोबार में अधिक मुनाफा दिलाने का झांसा देकर एक शख्स से 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई थी. इस मामले में कई आरोपी हैं. जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. वहीं, अब पुलिस को एक और सफलता मिली है. इसके तहत एक और आरोपी उत्तर प्रदेश के बनारस से गिरफ्तार किया है. आरोपी सुजित जयसवाल करीब 8 महीने से पुलिस की गिरफ्त से फरार था. लेकिन अब उसे हिरासत में ले लिया है. इससे पहले राहुल अग्रवाल नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार आरोपी के पास से घटना को अंजाम देने के लिए प्रयुक्त किये गए लेने-देन के दस्तावेज और आरोपी के फर्म का रिजस्ट्रेशन जब्त किया गया है.

मई 2023 में दर्ज किया गया था मामला

दरअसल, सरगुजा जिले के अंबिकापुर में इस मामले में पीड़ित 42 वर्षीय पंकज अग्रवाल जो नारायणी काम्पलेक्स उदित नगर राउरकेला उड़ीसा गणेश रोलिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं. वह छड़ निर्माण कर ब्रोकर के माध्यम से बेचने का कार्य करता है. उसने 16 मई 2023 को कोतवाली थाना अंबिकापुर में आकर केस दर्ज करवाया था. जिसमें कहा गया था कि, राहुल अग्रवाल, सुजित जायसवाल और अन्य शख्स द्वारा पूर्व में पंकज अग्रवाल की फैक्ट्री में कोयला सप्लाई किये और छड़ का व्यवसाय करने से जान पहचान हुई.

दो साल पूर्व सिंगरौली मध्य प्रदेश से ओक्शन में कोयला खरीद कर पार्टनरशिप में अच्छा मुनाफा दने का झांसा देकर और छड़ व्यवसाय में ब्रोकर बन कर ठगी की. इसमें अलग-अलग किस्तों में कुल 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई. वहीं, पुलिस ने इस शिकायत पर धारा 420, 409 और 34 के तहत केस दर्ज किया था. इसके बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई थी. वहीं, इस मामले में पुलिस ने पहले कार्रवाई कर आरोपी राहुल अग्रवाल को गिरफ्तार किया था. जबकि अन्य आरोपी फरार थे.

यह भी पढ़ेंः MP में 'किंगमेकर' हो सकते हैं BJP-कांग्रेस के ये 5 बागी नेता, खेल खराब करने वाले हैं एक दर्जन

8 महीने बाद गिरफ्तार हुआ दूसरा आरोपी

पुलिस को सूचना मिली थी कि, आरोपी सुजित जायसवाल उत्तर प्रदेश के बनारस में छिपा हुआ है. इसके बाद पुलिस सुजित के पीछे लगी और उसकी तकनीकि जानकारी प्राप्त कर आरोपी की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया. उससे जब पूछताछ किया गया तो 46 वर्षीय सुजत जायसवाल ने अपना पता गोधनपुर वसुंधरा बिहार रोड बर्मा बाड़ी थाना गांधीनगर अंबिकापुर बताया. वहीं, उसने धोखाधड़ी की घटना को स्वीकर किया है. जबकि उसके पास से गणेश रोलिंग मिल्स से लेन देन मे उपयोग किये गए लेज़र स्टेटमेंट एवं आरोपी के फर्म मां शक्ति स्टील ट्रेडर्स अम्बिकापुर के रजिस्ट्रेशन के दस्तावेज  जब्त किये गए हैं.

यह भी पढ़ेंः लव ट्रायंगल के चलते हुई थी बालाघाट के कृष्णा की हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सेल्समैन ने अपने घर पर उतरवाया गरीबों का राशन, पुलिस ने मामले को ऐसे किया रफा दफा
MP News: 46 करोड़ के धोखाधड़ी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, यूपी के बनारस से किया गया गिरफ्तार
Farmers troubled by unseasonal rain in North Chhattisgarh severe cold also started in Ambikapur
Next Article
Ambikapur: उत्तरी छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश से किसान परेशान, कड़ाके की ठंड भी हुई शुरू
Close
;