विज्ञापन
Story ProgressBack

HeatWave in MP: जानलेवा गर्मी ने ले ली जान, पिछले पांच दिन में ग्वालियर में सातवीं मौत...

Heat Wave in Gwalior: गर्मी ग्वालियर में अभी भी जानलेवा बनी हुई है. इस गर्मी ने सातवीं जान ले ली. ये मौत बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री की हुई. स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक बुजुर्ग यात्री इसका शिकार हो गया

Read Time: 2 mins
HeatWave in MP: जानलेवा गर्मी ने ले ली जान, पिछले पांच दिन में ग्वालियर में सातवीं मौत...
Gwalior Heatwave: ग्वालियर में गर्मी से हुई सातवीं मौत

Madhya Pradesh:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी का कहर जारी है. इस बार की गर्मी जानलेवा साबित हो रही है. प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में बीती शाम हुई मामूली बूंदा बांदी के बाद गर्मी थोड़ी सी कम तो जरूर हुई लेकिन इससे उमस और ज्यादा बढ़ गई. और इस गर्मी से एक शख्स की मौत हो गई. शहर के बिरला नगर स्टेशन पर एक यात्री मृत पड़ा मिला. इसे मिलाकर तीन दिन में गर्मी से मरने वालों की संख्या 7 तक पहुंच गई है. 

भट्टी की तरह तप रहा ग्वालियर

मई महीने के 30 दिन में से दस दिन ग्वालियर में भट्टी की तरह रहे. इस दौरान पारा 44 से 47.6 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड हुआ. जबकि लोगों ने अलग - अलग जगह इसे 49 डिग्री तक रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. लम्बे अरसे बाद पहला मौका था जब लोगों ने 140 घण्टे तक तेज गर्म हवाओं , लू, उमस और जिस्म जलाने वाली गर्मी के बीच गुजारे. मौसम विज्ञानियों के अनुसार चूंकि अब केरल में मानसून ने दस्तक दे दी है इसलिए एक जून से लू पर लगाम लग सकती है, लेकिन उमस बढ़ने से बेचैनी भी बढ़ेगी.

गर्मी से शहर में सातवीं मौत

गर्मी ग्वालियर में अभी भी जानलेवा बनी हुई है. इस गर्मी ने सातवीं जान ले ली. ये मौत बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री की हुई. स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक बुजुर्ग यात्री इसका शिकार हो गया. इसकी सूचना पर जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल दुर्गेश सारस्वत मौके पर पहुंचे. लोगो से पूछताछ भी की लेकिन कोई मृतक की शिनाख्त नही कर सका. अनुमान है कि इस वृद्ध यात्री की मौत लू लगने से हुई है. इसे मिलाकर यहां पांच दिन में सात लोगो की मौत हो चुकी है. जिनमें एक बहन और भाई जैसे बच्चे भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंरिश्ते शर्मसार! पिता एक साल से कर रहा था 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, डर के मारे चुप रही बेटी

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : बहन के घर आराम फरमा रहा था सेंट्रल जेल का फरार कैदी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के बजट में बुजुर्गों के लिए फिर हुआ बड़ा ऐलान, इस योजना के लिए खर्च होंगे 50 करोड़  
HeatWave in MP: जानलेवा गर्मी ने ले ली जान, पिछले पांच दिन में ग्वालियर में सातवीं मौत...
Pune Hit And Run Case Ashwani Koshta Jabalpur Mumbai High Court grants bail to minor accused
Next Article
Madhya Pradesh: नाबालिग को मिली जमानत पर मृत बेटी की मां का छलका दर्द, कही ये बड़ी बात
Close
;